भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आज मंत्रालय में तीन अलग-अलग कंपनियों के उद्योगपतियों ने सौजन्य भेंट की। मुख्यमंत्री चौहान को उद्योगपतियों ने मध्यप्रदेश में निवेश प्रस्तावों की जानकारी दी। भेंट करने वालों में एलएनजे भीलवाड़ा ग्रुप के सीएमडी रिजु झुनझुनवाला, मेसर्स बीबा फैशन प्रायवेट लिमिटेड के एमडी सिद्धार्थ बिंद्रा और मेसर्स टॉरेंट पॉवर लिमिटेड गुजरात के चेयरमेन समीर मेहता शामिल थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में निश्चिंत होकर उद्योग लगाइए, निवेश के लिए राज्य सरकार का पूरा सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा कि उद्योगों के क्षेत्र में मध्यप्रदेश को आगे ले जाना है। उद्योगपतियों को मैं प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करता हूँ।

मेसर्स एलएनजे भीलवाड़ा ग्रुप के सीएमडी  रिजु झुनझुनवला ने बताया कि प्रदेश में मेसर्स एचईजी लिमिटेड द्वारा 1200 करोड़ रूपए का निवेश किया जाएगा, जिससे एक हजार लोगों को रोजगार उपलब्ध हो सकेगा। मेसर्स आरएसडब्ल्यूएम लिमिटेड द्वारा टेक्सटाइल्स सेक्टर में कॉटन यार्न विनिर्माण की इकाई की स्थापना की जाना प्रस्तावित है, जिस पर 800 करोड़ रूपए निवेश किया जाएगा। इससे 1200 लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

मेसर्स बीबा फैशन प्राइवेट लिमिटेड के एमडी श्री सिद्धार्थ बिंद्रा ने बताया कि समूह द्वारा धार जिले मे गारमेंट इकाई की स्थापना प्रस्तावित है। इस पर 117 करोड़ रूपए व्यय होंगे। इससे 3 हजार लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

मेसर्स टॉरेंट पावर लिमिटेड के चेयरमेन श्री समीर मेहता ने बताया कि कंपनी द्वारा प्रदेश के छिंदवाड़ा एवं इंदौर जिले में 2 इकाइयाँ पंप स्टोरोज की स्थापना के लिए प्रस्तावित की गई है। इन पर 7500 करोड़ रूपए व्यय होंगे एवं 500 लोगों को रोजगार मिलेगा।