अमेरिका में  हिंदूफोबिया, अल्पसंख्यक, हिंदू समुदाय के विरुद्ध बढ़ते भेदभाव को लेकर आवाज तेज होती जा रही है। अमेरिका के प्रभावशाली सांसदों ने आश्वस्त किया है कि वह हिंदूफोबिया और मंदिरों पर हो रहे हमले के विरुद्ध लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर चलते रहेंगे। उत्तर अमेरिका के हिंदू गठबंधन (सीओएचएनए) की तरफ से बीते 28 जून को आयोजित तीसरे राष्ट्रीय वकालत दिवस में बड़ी संख्या में हिंदू छात्र शोधकर्ता और सामदायिक नेता सम्मिलित हुए।

इसमें अमेरिका में रह रहे हिंदुओं की तरफ से सामना की जानी वाली समस्याओं पर चिंता व्यक्त करते हुए चर्चा की गई। हाउस रिजोल्युशन 1131 पेश करने वाले डेमोक्रेट सांसद थानेदार ने कहा कि आपकी आवाज कांग्रेस में हिंदू समुदाय की आवाज है। यह प्रस्ताव हिंदूफोबिया, मंदिरों पर हमले की निंदा करता है और हिंदु अमेरिका समुदाय के योगदान की सराहना करता है। उन्होंने कहा,  हिंदुओं के प्रति घृणा अपराध बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

हिंदू समुदाय के साथ खड़े हैं रिपब्लिकन सांसद

रिपब्लिकन सांसद रिच मैककार्मिक ने नीति निर्माण में हिंदु अमेरिका व भारतीय-अमेरिकी समुदाय की भागीदारी और अमेरिका के उज्ज्वल भविष्य के निर्माण में उनकी भूमिका की सराहना की। इसके साथ ही उन्होंने रिजोल्युशन 1131 को समर्थन देने को लेकर ध्यान आकर्षित किया। सांसद ग्लेन ग्रोथमैन और सांसद रो खन्ना ने बीते दशक में समुदाय के योगदान की प्रशंसा की।

इसी तरह सांसद मैक्स मिलर ने कहा इस कठिन समय में वह हिंदू समुदाय के साथ खड़े हैं। सीओएचएनए ने बताया, हाउस रिजोल्युशन 1,131 का समर्थन करने के लिए उसके 40 से अधिक कोर स्वयंसेवकों ने 115 सांसदों के कार्यालय में संपर्क किया।