भोपाल । सैम पित्रोदा ने एक इंटरव्यू में भारत की विविधता को जिक्र करते हुए कहा कि हम देश को एकजुट रख सकते हैं। इस पर भाजपा ने उन पर निशाना साधा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि देश में गुलामी का एक ही प्रतीक बचा है, वो कांग्रेस है। उन्होंने कहा कि सारे गुलामी के प्रतीक समाप्त हो गए। कांग्रेस के खून में आज भी अंग्रेजों के जीसं हें। सैम पित्रोदा बात करें, राहुल गांधी बात करें या कोई और बात करें। यह डिवाइड एंड रूल करके तुष्टीकरण की राजनीतिक करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस दलितों के आरक्षण पर मुस्लिमों को आरक्षण देकर डाका डालना चाहती है।
एक इंटरव्यू में सैम पित्रोदा ने कहा कि  हम भारत जैसे विविधता से भरे देश को एकजुट रख सकते हैं, जहां पूर्व के लोग चीनी जैसे लगते हैं, पश्चिम के लोग अरब जैसे दिखते हैं, उत्तर के लोग गोरों जैसे और दक्षिण भारतीय अफ्रीकी जैसे लगते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, हम सभी बहन-भाई हैं। पित्रोदा ने कहा कि भारत में अलग-अलग क्षेत्र के लोगों के रीति-रिवाज, खान-पान, धर्म, भाषा अलग-अलग हैं, लेकिन भारत के लोग एक-दूसरे का सम्मान करते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि देश के लोग 75 वर्षों तक एक सुखद वातावरण में रहे हैं, कुछ लड़ाइयों को छोड़ दें तो लोग साथ रह सकते हैं।

पूर्व सीएम उमा भारती ने भी साधा निशाना


वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि राहुल गांधी के सलाहकार सैम पित्रोदा जो भारत को कई टुकड़ों का ग्रुप बता रहे हैं क्योंकि उनके दिमाग कई टुकड़ों में बटे हुए हैं। तथा उन्होंने कांग्रेस को भी एक छोटे टुकड़े में बदल दिया है और अब वह टुकड़ा भी इस चुनाव में मोदी जी की आंधी में ड़ जाएगा।