बेलारूस की महिला टेनिस खिलाड़ी आर्यना सबालेंका ने साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है। शानिवार रात खेले गए महिला सिंगल्स के मेच में सबालेंका ने अमेरिका की ही जेसिका पुगेला को सीधे सेटों में मात दी। साबलेंका ने ये मैच 7-5, 7-5 से जीता।

सबालेंका 2021 से लगातार इस खिताब की जीतने के करीब आ रही थीं लेकिन सफल नहीं हो पा रही थीं। पिछले साल खिताबी फाइनल में सबालेंका को कोको गॉफ के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस बार उन्होंने खिताब जीतने का मौका नहीं जाने दिया।

जेसिका ने की कड़ी मेहनत

जेसिका का फाइनल तक का सफर शानदार रहा। वह पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल तक में पहुंची थीं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-1 इगा स्वायतेंक को मात दी थी। फाइनल में सबालेंका के सामने उनकी एक न चली। काफी मेहनत करने के बाद भी जेसिका जीत हासिल नहीं कर सकीं। ये सबालेंका का इस साल का दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है। साल की शुरुआत में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ओपन अपने नाम किया था।

जीत के बाद सबालेंका का बयान

इस खिताबी जीत के बाद साबलेंका ने कहा कि उनके लिए ये सपने के सच होने जैसा है। सबालेंका ने कहा, "मैं निशब्द हूं। ये हमेशा से मेरा सपना रहा है और आखिरकार मेरे हिस्से ये सुंदर ट्रॉफी आ ही गई। अगर आप लगातार मेहनत करते हैं और अपने सपने के लिए त्याग करते हैं तो एक दिन आपको ये मिलेगा ही। मुझे अपने आप पर गर्व है। मुझे मेरी टीम पर गर्व है। चाहे कुछ भी हो, वो मेरे साथ खड़े रहते हैं और मुझे सुंदर ट्रॉफियों तक पहुंचाते हैं।"