जबलपुर ।  हनुमानताल क्षेत्र अंतर्गत खेरमाई मंदिर के पास अवैध निर्माण तोड़ने गए नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते के सामने अतिक्रमणकारी ने हाई वोल्टेज ड्रामा किया। जैसे ही निगम दस्ते ने जेसीबी से अवैध निर्माण तोड़ा चाहा वैसे ही अतिक्रमणकारी जेसीबी के सामने लेट गया। अतिक्रमण का पूरा परिवार भी निगम की कार्रवाई का विरोध करने सड़क पर उतर आया। मौके पर मौजूद नगर निगम के अधिकारियों पहले तो उन्हें समझाने की कोशिश की फिर भी नहीं माने तो पुलिस ने मोर्चा संभाला और हल्का बल प्रयोग कर कार्रवाई में व्यवधान करने वालों को तितर-बितर कर दिया। इसके बाद निगम के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने जेसीबी की सहायता से अवैध निर्माण तोड़ दिया।

पूर्व में जारी किए गए थे नोटिस

नगर निगम के अतिक्रमण प्रभारी सागर बोरकर ने बताया कि हनुमानताल खेरमाई मंदिर के पास रहने वाले पप्पु गुप्ता द्वारा मकान का निर्माण कराया जा रहा था। बिना अनुमति के एक मकान का हिस्सा बढ़ा लिया। उक्त निर्माण तोड़ने के लिए पूर्व में अतिक्रमणकर्ता को नोटिस भी जारी किया गया था। इसके बाद भी उन्होंने अतिक्रमण नहीं तोड़ा तो कोर्ट के निर्देश पर कार्रवाई की गई। इस दौरान अतिक्रमणकर्ताओं ने कार्रवाई में व्यवधान उत्पन्न करते हुए हंगामा कर दिया। पुलिस बल की मौजूदगी से सख्ती बरतते हुए अवैध निर्माण के हिस्से काे तोड़ दिया गया।

नया पुल में भी चला बुल्डोजर

इसी तरह अशफाक उल्ला खां वार्ड में नया पुल के पास अवैध निर्माण हटाने की कार्रवाई की गई। अतिक्रमण शाखा प्रभारी ने बताया कि नयापुल के पास शफीक अहमद द्वारा अवैध निर्माण किया गया था। नोटिस भेजने के बाद भी अवैध निर्माण नहीं हटाया तो शुक्रवार को कार्रवाई कर अवैध निर्माण जमींदोज कर दिया गया। इस अवसर पर पुलिस बल भी मौजूद रहा।