दमोह शहर में अतिक्रमण विरोधी मुहिम के तहत मंगलवार को प्रशासन का बुलडोजर गरजा। लेकिन केवल टीन शेड हटाने के बाद अमला वापस हो गया। जबकि लाव लश्कर ऐसा था, जैसे कोई बहुत बड़ी इमारत गिराई जानी हो, लेकिन तेज धूप के कारण नगर पालिका का अमला वापस हो गया। दूसरे दिन मंगलवार को यह अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई अस्पताल चौराहे से लेकर बैंक चौराहे तक की गई।

नगर पालिका सीएमओ सुषमा धाकड़ पुलिस बल के साथ जेसीबी लेकर वृद्धाश्रम के नजदीक पहुंची, यहां जिन लोगों ने दुकान के बाहर टीन शेड लगाए थे, उन्हें हटाया गया। करीब आठ से अधिक दुकानों से टीन शेड हटाए गए। लेकिन नाली पर जो अतिक्रमण थे, उसे नहीं हटाया गया। जबकि यह मुहिम नाली पर किए गए और सड़क तक सामग्री रखने वालों के लिए चलाई गई है। लेकिन दूसरे दिन भी कुछ दुकानों के बाहर के शेड हटाने के बाद अमला वापस हो गया। क्योंकि धूप भी काफी अधिक थी, जिससे पुलिस कर्मियों और नगर पालिका के कर्मचारियों को खड़ा होना भी मुश्किल था।

अब बुधवार को तीसरे दिन देखना होगा मुहिम के तहत कौन सा अतिक्रमण हटाया जाता है। क्योंकि बस स्टैंड जैसे इलाके में जहां अतिक्रमण फैला है, वहां अभी टीम पहुंची नहीं है और मुनादी कराने के बाद भी दुकानदारों ने अतिक्रमण नहीं हटाया। नगर पालिका सीएमओ सुषमा धाकड़ ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर यह मुहिम चल रही है, जिनके भी अतिक्रमण हैं सभी पर कार्रवाई की जायेगी, छोड़ा किसी को नहीं जायेगा।