हर कोई अपने जीवन में सुख शांति और धन प्राप्ति की इच्छा रखता है इसके लिए लोग कड़ी मेहनत और प्रयास भी करते है। लेकिन फिर भी अगर उनके जीवन में परेशानियां बनी रहती है और आर्थिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है।

तो ऐसे में आप नींबू के अचूक टोटके आजमा सकते है। मान्यता है कि इन उपायों करने से धन की कमी दूर हो जाती है और साथ ही साथ बिजनेस में भी तरक्की होती है। तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं नींबू के अचूक टोटके।

नींबू के टोटके-
अगर कड़ी मेहनत और प्रयास के बाद भी आपको कारोबार व व्यापार में घाटा हो रहा है। जिससे आर्थिक परेशानियां बनी रहती है तो ऐसे में आप कार्यक्षेत्र और दुकान की चारों दीवारों को नींबू से स्पर्श करा लें। इसके बाद नींबू के चार टुकड़े करके चौराहे पर चारों दिशाओं में एक एक टुकड़ा फेंक दें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से वहां की नकारात्मकता समाप्त हो जाएगी और कारोबार व व्यापार बढ़िया चलने लगेगा।

अगर आपको हर काम में असफलता का मुख देखना पड़ रहा है और किस्मत का भी साथ नहीं मिल रहा है। तो ऐसे में आप एक नींबू को अपने सिर से वार कर इसके दो टुकड़े करें और इन टुकड़ों को किसी सुनसान जगह पर दाएं हाथ का नींबू बाएं हाथ की ओर और बाएं हाथ का नींबू दाएं हाथ की ओर फेंक दें ​और बिना पीछे मुड़े घर चले आए। मान्यता है कि इस उपाय को करने से किस्मत आपका भरपूर साथ देगी और हर काम में सफलता मिलेगी।