मानसून सीजन मतलब पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम। कुछ लोग सालभर इस मौसम का इंतजार करते हैं ताकि कहीं डेस्टिनेशन पर घूमने का प्लान बना सकें। इसके लिए सबसे हिल स्टेशन्स दिमाग में आते हैं। वहां की हरी-भरी घाटियां, खूबसूरत वादियां और मनमोहक नजारे लाइफटाइम मेमोरी क्रिएट करने में मदद करते हैं। लेकिन अगर आप हिल स्टेशन्स से बोर हो चुके हैं, तो हम आपको कुछ और बेहतरीन ऑप्शन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप इस मानसून जाने का प्लान बना सकते हैं।

मुन्नार, केरल

मुन्नार के हरे-भरे चाय के बागानों और धुंध से ढकी पहाड़ियों के बीच मानसून के जादू का अनुभव करें। हरी-भरी घाटियों में हाथों में हाथ डालकर चलें, गर्म चाय के कप का आनंद लें और रिमझिम बारिश में अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक माहौल क्रिएट करें।

उदयपुर, राजस्थान

"झीलों के शहर" उदयपुर में मानसून में जाना रोमांटिक के साथ-साथ सुखद अनुभव भी होगा। पिछोला लेक के किनारे बारिश की बूंदों को देखना और अपने पार्टनर के साथ वहां के फेमस फूड्स का लुत्फ उठाना एक बेहतरीन ऑप्शन है। इसके अलावा यहां राजसी महलों को एक्स्प्लोर करें और बारिश के बाद उदयपुर की सुंदरता को निहारें, जो निश्चित रूप से आपको मंत्रमुग्ध कर देगी।

कूर्ग, कर्नाटक

कूर्ग को "भारत का स्कॉटलैंड" कहा जाता है, जहां का खूबसूरत नजारा मानसून के दौरान एक सुरम्य स्वर्ग में बदल जाता है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ कॉफी के बागानों में टहल सकते हैं, झरने के नीचे भीग सकते हैं और आकर्षक होमस्टे में आराम कर सकते हैं।

शिलांग, मेघालय

शिलांग की बारिश से भीगी पहाड़ियों में अपने साथी के साथ एक सुखद अनुभव देगा। यहां की आकर्षक सड़कों को एक्स्प्लोर करें, मंत्रमुग्ध कर देने वाले झरनों के पास जाएं और स्थानीय सीनिक व्यू का आनंद लें।

महाबलेश्वर, महाराष्ट्र

महाबलेश्वर की धुंध भरी पहाड़ियों में अपने लाइफपार्टनर के साथ कुछ समय बिताना आपको जिंदगीभर के लिए खूबसूरत यादें दे सकता है। मानसून के समय यहां की हरी-भरी पहाड़ियां और खूबसूरत झरने आपको जीवंत कर देंगे।