केप्टाउन  । साउथ अफ्रीका में रहने वाले एक शख्स ने दोस्तों के साथ शर्त में खाना पचाने की एक पूरी बोतल गटक ली। सौ रुपए की शर्त जीतने के चक्कर में युवक की जान चली गई। सौ रूपये का इनाम लेने के लिए युवक जिन्दा नहीं बचा। शख्स की मौत हो गई।इस जानलेवा शर्त की घटना साउथ अफ्रीका के एलिम के हा माशबा से सामने आई।
यहां रहने वाले एक शख्स की मौत पेट दर्द की दवा की बोतल गटकने से हो गई। शख्स ने पूरी बोतल मात्र 2 मिनट में खत्म कर वडी थी। शख्स की उम्र पच्चीस से तीस के बीच की बताई गई। शख्स की मौत ब्लू कॉर्नर कार वाश एंड लिक्वर रेस्त्रां में ही हो गई। वहीं बैठकर उसने बोतल खत्म की थी। शख्स को ये जानलेवा चैलेंज उसके दोस्तों ने दी थी। जीतने की राशि थी सौ रुपए।जानकारी के मुताबिक़, ये घटना 10 जुलाई की है। रात को करीब साढ़े 11 बजे शख्स की मौत रेस्त्रां में हो गई। उसने अपने दोस्तों से सौ रुपए की शर्त लगाईं थी। इस शर्त में शख्स को जागमेस्टेर नाम के खाना पचाने की दवा को दो मिनट में खत्म करना था।
 इस बोतल में 35 प्रतिशत एल्कोहल होता है। शख्स ने इसे दो मिनट में खत्म कर दिया। लेकिन बोतल खत्म होते ही उसे अजीब सा लगने लगा। उसे तुरंत चक्कर आने लगे जिसके बाद उसके दोस्तों ने उसे सपोर्ट देकर किनारे बिठाया।दवा खत्म होते ही उसकी तबियत बिगड़ी, जिसने आखिरकार उसकी जान ले ली। शख्स की मौत हो जाने के बाद मौके पर पुलिस ने आकर बॉडी को अपने कब्जे में कर लिया। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी। इस ड्रिंकिंग प्रतियोगिता को गांव के ही इस छोटे से रेस्त्रां में करवाया गया था।