देवास ।   देवास शहर में एबी रोड पर बने डेंजर स्पाट्स में हादसे रूक नहीं रहे हैं। मंगलवार दोपहर भी एक हादसे में 17 वर्षीय किशोरी बदहवास हो गई। हालांकि उसे ज्यादा चोट नहीं आई, लेकिन मौके पर कुछ देर के लिए अफरा तफरी मच गई और जाम जैसे हालात बन गए। किशोरी सड़क पार करते समय एक्टिवा से टकराई थी, जिसके चलते एक्टिवा सवार काे भी चोट आई। बाद में जिला अस्पताल में दोनों का उपचार किया गया।

सयाजी द्वार के सामने की घटना

मंगलवार दोपहर राजोदा से अपनी बुआ के साथ आई किशोरी व एक अन्य महिला सयाजी द्वार के सामने सड़क पार कर रही थी। इसी दौरान एबी रोड से निकल रहे एक्टिवा सवार से उसको टक्कर मार दी। टक्कर से एक्टिवा सवार भी गिर गए और किशोरी बदहवास हो गई।

मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हुई

शहर का व्यस्ततम मार्ग होने के कारण कुछ ही पल में मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। लोगों ने तुरंत किशोरी और एक्टिवा सवारों को पास स्थित जिला अस्पताल भेजा, जहां डा. सतीष उईके ने उनका प्राथमिक उपचार किया। डा. उईके ने बताया कि किशोरी को मामूली चोट आई है, परन्तु टक्कर लगने से वह बेहोश हुई थी। दूसरी तरफ एक्टिवा सवार लड़के काे भी चोट आई और उसका एक दांत टूट गया। इस दौरान अस्पताल में भी भीड़ जमा हो गई, जिसे बाद में पुलिस ने हटाया।

कई बार होते हैं हादसे

हादसे के कारण एबी रोड पर सयाजी द्वार के सामने बड़ी संख्या में वाहन चालकों के रूकने के कारण जाम जैसी स्थिति निर्मित हो गई। कुछ ही देर में बसें और अन्य वाहनों की कतार लग गई। उल्लेखनीय है कि एबी रोड पर यातायात नियमों का पालन नहीं होने के कारण कई बाद हादसों जैसी स्थिति बनती है।

शहर के प्रमुख चौराहों पर पैदल सड़क पार रहे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। शहर के इंदिरा गांधी चौराहा, सयाजी द्वार के सामने, मोती बंगला चौराहा, राम नगर, वन मंडल सहित सभी चौराहों पर लगातार वाहनों की आवाजाही के कारण पैदल सड़क पार करने वालों को सड़क पार करना मुश्किल हो जाता है। कई चौराहों पर यातायात का दबाव होने के बावजूद यातायात सिग्नल सिर्फ स्टेशन रोड चौराहा, अंबेडकर चौराहा, इंदिरा गांधी चौराहा और जिला अस्पताल तिराहा पर ही काम करते हैं। यहां भी अधिकांश समय वाहन चालक लाल बत्ती का उल्लंघन कर तेज रफ्तार से सड़क पार करते देखे जाते हैं।