सोनकच्छ ।   मुंबई से अयोध्या पैदल जा रही शबनम शेख व उसके साथी विनीत पांडे, रमनराज शर्मा बुधवार को सोनकच्छ पहुंचे। रास्ते में भौंरासा फाटा, कांकड़दा फाटा, ग्राम सांवेर सहित नगर के बस स्टैंड, बजरंग चैराहा, महाराणा प्रताप चौक आदि स्थानों पर स्वागत हुआ। नेवरी फाटा-सोनकच्छ के बीच युवा नेता रजतपाल सिंह के नेतृत्व में तथा जैन तीर्थ पुष्पगिरी के पास अधिक्ताओं द्वारा नवीन न्यायालय भवन के सामने स्वागत किया गया।

मुस्लिम धर्म के साथ हिन्दू धर्म को भी मानती है शबनम

मुस्लिम परिवार में जन्मी शेख ने यात्रा को लेकर बताया कि, वह मुस्लिम धर्म के साथ हिन्दू धर्म को भी मानती है। पैदल यात्रा करते हुए अयोध्या जाकर भगवान राम के दर्शन करना उनकी जिज्ञासा है। इससे पूर्व भी वह अयोध्या जाकर रामजी के दर्शन कर चुकी हैं। उन्होंने कहा अयोध्या जाना कोई गलत बात नहीं है। जब हमारे हिंदू भाई दरगाहों पर जाकर चादर चढ़ाते हैं, तो मौलवी उनका स्वागत करते हैं। मीडिया से बात करते हुए शबनम ने बताया कि श्री रामजी और हनुमानजी मेरे साथ है तो मुझे किसी बात का डर नहीं है।

मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री से मिलना है

सोनकच्छ से जल्दी भोपाल पहुंचने की बात शबनम ने कही। उन्होंने बताया कि मुझे भोपाल में सीएम मोहन यादव और पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान से मिलने के लिए फोन आया है, मैं भी उनसे मिलना चाहती हूं, इसलिए जल्दी पहुंचना चाहती हूं। शबनम की यात्रा का सोनकच्छ पुराना बायपास स्थित ऋषभ यादव के प्रतिष्ठान पर रात्रि विश्राम हुआ। भौंरासा फाटा से विधायक डा. राजेश सोनकर के प्रतिनिधि के रूप में राहुल सिलावट शबनम व साथियों के साथ पूरी यात्रा में उपस्थित रहे। बुधवार को यात्रा के 14 दिन हो गए और 600 किलोमीटर से अधिक का सफर तय हो चुका है।