जबलपुर ।   पिछले एक पखवाड़े के बाद मानसून कुछ मेहरबान हुआ है। सुबह से शाम तक आसमान पर बादल और बीच-बीच में निकली धूप के कारण लोग उमस भरी गर्मी से हलकान रहे, पर शाम होते ही मौसम अचानक बदल गया। आसमान पर बादल गहराने लगे और शाम होते ही झूम कर बरसे पड़े। करीब आधे घंटे तक का वर्षा का सिलसिला जारी रहा। कुछ ही देर बारिश के बाद शहर के कुछ ब्रिज पानी-पानी हो जाते हैं। घुटनों तक पानी भर जाता है। राहगीरों का निकलना मुश्किल हो जाता है। गिरकर घायल होते हैं। जिम्‍मेदारों को कोई शहर में समस्‍या नहीं दिखते हैं। कई अधिकारी के संज्ञान में समस्‍या है।

मदन महल अंडर ब्रिज की समस्‍या पुरानी, थोड़ी ही देर में पानी-पानी

मदन महल अंडर ब्रिज की थोड़ी ही देर में घुटने तक पानी भरने की समस्‍या बहुत पुरानी है। इस मार्ग से कई लोगों का आना जाना होता है। दमोहनाका से मदन महल तक बनने वाले ओवरब्रिज के चलते ज्‍यादा आना जाना हो रहा है। इसके बाद भी जिम्‍मेदारों की नजर नहीं पड़ती है।

सिविल लाइन में इंदिरा मार्केट पुल भी अव्‍यवस्‍था में पीछे नहीं

सिविल लाइन में इंदिरा मार्केट रेलवे पुल भी समस्‍याओं से घिरा है। यहां भी पानी भरने की समस्‍या अन्‍य जगह की ही तरह मुंह फैलाए है। यह शहर के व्‍यस्‍ततम मार्ग में शामिल है। शहर से बाहर जाने- बाहर से आने वालों के लिए दुर्घटना का सबब बना रहता है। लोगों को खासी परेशानी का सामना करना है।

रेलवे सराय स्‍कूल के पास भी पानी भरना आम बात

रेलवे सराय स्‍कूल के आगे बर्न कंपनी के पास पानी भरना आम बात हो गई है। लोगों को हो रही समस्‍या से अधिकारी वर्ग को कोई सरोकार नहीं है। इतने वर्षों से समस्‍या यथावत है। जिम्‍मेदरों की अनदेखी और लापरवाही का खामियाजा राहगीरों को उठाना पड़ता है।

जगदंबा कालोनी में सड़क पर भरे पानी से हादसे की आशंका

जगदंबा कालोनी में भी सड़क पर ही पानी कई घंटों तक भरा रहता है। स्‍कूल जाने के दौरान बच्‍चों को बहुत परेशानी होती है, लेकिन यह दिक्‍कत किसी को नजर नहीं आ रही है। कालोनी के लोगों ने सुधार की मांग की है।

इन क्षेत्रों में भी भरा पानी

इंदिरा मार्केट पुल सिविल लाइन के नीचे भी घुटने तक पानी भरा रहा। रेलवे सराय स्कूल से कांचघर की तरफ जाने वाले मार्ग पर पानी भरने से लोग परेशान रहे। कछपुरा मालगोदाम के पास भी पानी भर गया नगर निगम ने सूचना मिलने पर जेसीबी से पानी की निकासी कराई। नया माेहल्ला लाल बिल्डिंग के पास भी पानी भरा रहा लोग परेशान रहे। इसके अलावा जगदंबा कालोनी, यादव कालोनी सहित अन्य क्षेत्रों में भी जलभभराव होने के कारण नागरिक परेशान रहे।