मैसूर ।  कर्नाटक में भाजपा के वरिष्ठ नेता वी सोमन्ना को मंगलवार को कुछ लोगों ने चुनाव प्रचार के दौरान रोक कर  उनसे विकास से जुड़े सवाल पूछे। वी सोमन्ना कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता सिद्धारमैया को टक्कर देने के लिए चुनावी मैदान में हैं। सोमन्ना मैसूर जिले के वरुणा निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार कर रहे थे, तभी लोगों के एक समूह ने उन्हें घेर लिया और क्षेत्र में विकास की कमी पर उनसे सवाल किए। 
वीडियो में देखा जा सकता है कि ग्रामीणों ने मंत्री घेर रखा है और निर्वाचन क्षेत्र में विकास के बारे में सवाल पूछ रहे हैं। मैसूर के सांसद प्रताप सिन्हा सहित कई भाजपा नेताओं को हस्तक्षेप करने की कोशिश करते भी देखा गया। उन्हें लोगों से सोमन्ना और ग्रामीणों के बीच हुई बातचीत को रिकॉर्ड नहीं करने के लिए कहते हुए भी देखा जा सकता है।
सोमन्ना ने 2018 के चुनाव में गोविंदराज नगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीता था। उन्हें इस बार दो सीटों वरुणा और चामराजनगर से मैदान में उतारा गया है। सोमन्ना पहले कांग्रेस में थे, फिर साल 2009 में भाजपा में शामिल हो गए। इस बार वरुणा सीट पर उनका सामना कांग्रेस के दिग्गज नेता सिद्धारमैया से है। 2008 में यह सीट बनने के बाद से कांग्रेस के सिद्धारमैया ही यह सीट जीतते आए हैं। उनके बेटे यतींद्र सिद्धारमैया भी इस सीट के जरिए विधानसभा पहुंचे हैं। अगर कांग्रेस चुनाव जीतती है और वरुणा में उनकी जीत सुनिश्चित होने पर पार्टी के दिग्गज नेता सिद्धारमैया मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे हैं।
भाजपा नेता के समर्थन में पार्टी की एक बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री बसवराज एस बोम्मई ने कहा था कि सोमन्ना विकास के मॉडल हैं।
उन्होंने कहा था, उन्हें देवी चामुंडेश्वरी का आशीर्वाद मिला है। वी सोमन्ना का मतलब है विक्ट्री सोमन्ना। कर्नाटक की राजनीति में बहुत सारे बदलाव हुए हैं। कुछ लोगों ने उत्पीड़ित वर्गों के नाम पर सत्ता भोगी है। उन्होंने सियासत में तरक्की की, लेकिन समुदाय पिछड़ा बना रहा।
भाजपा का मकसद वरुणा में सोमन्ना को मैदान में उतारकर लिंगायत वोटर्स को अपने पाले में करना है। सोमन्ना भी लिंगायत समुदाय से ताल्लुक रखते हैं।
वरिष्ठ नेता ने हाल ही में मीडिया को कहा था कि वरुणा निर्वाचन क्षेत्र उनके लिए नया नहीं है  क्योंकि उन्होंने मैसूर के चामुंडेश्वरी में उपचुनाव के दौरान सिद्धारमैया के लिए प्रचार किया था, जब वे एक ही पार्टी में थे। 
वहीं, कांग्रेस के दिग्गज नेता सिद्धारमैया भी अपनी जीत को लेकर सुनिश्चित हैं। सिद्धारमैया ने कहा, मैं लोगों के समर्थन से जीतूंगा। सोमन्ना या किसी को भी मेरे खिलाफ चुनाव लड़ने दें।।। मुझे प्रतिद्वंद्वी की चिंता नहीं है क्योंकि मुझे वरुणा के लोगों पर पूरा भरोसा है।