बिलासपुर के सरकंडा थाने क्षेत्र में बीते दिनों स्कार्पियो सवार दो लोगों ने खड़ी पिकअप वैन से घी के कार्टून चोरी कर लिए थे। इसके बाद सस्ते दामों में बेच रहे थे। जिन्हें पुलिस ने रास्ते में घी बेचते रंगे हाथ पकड़ लिया।दरअसल, सरकंडा थाना प्रभारी जेपी गुप्ता ने बताया कि इंद्रप्रस्थ कॉलोनी दीनदयाल रायपुर में रहने वाले वैष्णव पटेल ने थाने में 12 अगस्त को रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

अनिक मिल्क प्रोडक्ट कंपनी में वह एक अकाउंटेंट के पद पर पदस्थ है, जो 10 अगस्त को सीजी 10 बी जे 7382 पीकअप से 140 कार्टून घी लोड कर बिलासपुर के व्यापार विहार भेजा था।गाड़ी चालक लोकेश अधिक रात होने पर बीती 11 अगस्त को पिकअप लेकर अपने घर सोने के लिए चला गया था।

नींद लगने से वह लगरा गांव के पास फ्यूल पंप के पास पिकअप को खड़ा कर दिया।जब सुबह उठकर देखा तो गाड़ी से 140 नग कार्टून घी में से 24 कार्टून नहीं थे। जिसे अज्ञात चोरों ने चोरी कर लिया था।रिपोर्ट पर चोरों की तलाश पुलिस कर रही थी। इसी बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिला की सीपत क्षेत्र के ग्राम कुली में दो युवक सड़क किनारे घी का कार्टून रखकर सस्ते दामों पर बेच रहे हैं।

पुलिस ने मौके पर घेराबंदी करते हुए शिव कुमार बघेल ग्राम बिरगहनी बलौदा और संजीत कुमार अनंत ग्राम हरदी बलोदा बाजार जांजगीर के रहने वाले को पकड़ लिया। दोनों ने खड़ी पिकअप से घी की चोरी करने की बात पूछताछ में कबूल की। पुलिस ने घी, कैश और गाड़ी को जब्त कर लिया है।