हनुमान जन्मोत्सव तथा भाजपा के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‎किया संबो‎धित


नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है ‎कि भाजपा के ‎लिए राष्ट्र सर्वोपरि है। उन्होंने म‎हिलाओं द‎लितों तथा ‎पिछड़ों को बीजेपी की ढाल बताते हुए इनके उत्थान के ‎लिए हर संभव प्रयासों का भरोसा ‎दिलाया। भारतीय जनता पार्टी गुरुवार को अपना 44वां स्थापना दिवस मना रही है। पार्टी की स्थापना 6 अप्रैल 1980 को हुई थी। स्थापना दिवस के मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर झंडा फहराया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली देशभर में बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमने हर वर्ग का ध्यान रखा है।  पीएम ने एक बार फिर परिवारवाद और वंशवाद को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा। मोदी ने कहा, भाजपा सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र के साथ काम कर रही है। बीजेपी की नीति सर्वजन का हित करने वाली है।
हनुमान जन्मोत्सव के संदर्भ में पीएम मोदी ने कहा, जब हनुमान जी को राक्षसों का सामना करना पड़ा था तो वो उतने ही कठोर भी हो गए थे। इसी प्रकार से जब भ्रष्टाचार की बात आती है, जब परिवारवाद की बात आती है, कानून व्यवस्था की बात आती है तो भाजपा उतनी ही संकल्पबद्ध हो जाती है। उन्होंने कहा, नफरत से भरे लोग आज झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं। ये लोग हताशा से भर गए हैं। ये लोग इतने निराश हो गए हैं, कि उन्हें एक ही रास्ता दिख रहा है, वे खुलकर कहने लगे हैं, मोदी तेरी कब्र खुदेगी। वो कब्र खोदने लगे हैं। इन पार्टियों को एक बात पता नहीं है, आज देश का गरीब, युवा, माताएं, बहने, दलित, आदिवासी हर कोई बीजेपी के कमल को खिलाने के लिए ढाल बनकर खड़ा है। 
प्रधानमंत्री ने कहा, भगवान हनुमान की जन्म जयंती मना रहे हैं। चारों तरफ बजरंग बली का नाम गूंज रहा है। उनका जीवन, उनके प्रमुख प्रसंग आज भी हमें भारत की विकास यात्रा में प्रेरणा देते हैं। पुरुषार्थ के लिए प्रेरित करते हैं। हमारी सफलताओं में उन महान शक्ति के आशीर्वाद भी दिखते हैं। 
पीएम मोदी ने कहा, हनुमान जी के पास असीम शक्ति है, लेकिन वे तभी इस शक्ति का इस्तेमाल कर पाते हैं, जब वे अपनी शक्ति से संशय खत्म कर पाते हैं। 
स्थापना ‎दिवस कार्यक्रम में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पाटी का झंडा फहराया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय, भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाए। इसके अलावा हर-हर मोदी-घर-घर मोदी और मोदी है तो मुमकिन है के नारे भी लगाए गए। इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी और अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमाओं पर पुष्प चढ़ाए।

रक्षा मंत्री ने स्थापना दिवस पर दी बधाई
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, भाजपा के स्थापना दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं। इस अवसर पर मैं पार्टी के करोड़ों देव तुल्य कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करता हूं, जिनके अथक परिश्रम से ही आज भाजपा विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में स्थापित हो चुकी है। पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा भारतवासियों के लिए वह राजनीतिक दल है जिसमें उन्हें अपना भविष्य दिखाई देता है। समाज के कमजोर वर्गों के लिए भाजपा एक मजबूत संबल बन कर काम रही है।