इंदौर ।   निगमायुक्त हर्षिका सिंह ने सिरपुर तालाब पर निर्माणाधीन सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) का निरीक्षण किया। उन्होंने ठेकेदार को निर्देश दिए कि प्लांट का बचा हुआ काम तय समय सीमा में पूरा करें। निगमायुक्त के साथ अपर आयुक्त सिद्धार्थ जैन, अधीक्षण यंत्री सुनील गुप्ता, आरएस देवडा सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे निगमायुक्त ने सीवर नेटवर्क और एसटीपी के निर्माण की प्रगति के संबंध में जानकारी ली। उन्हें जानकारी दी गई कि सीवर नेटवर्क का करीब 90 प्रतिशत काम पूरा हो गया है। एसटीपी निर्माण का सीविल काम करीब 30 प्रतिशत हो गया है। बाकी काम मार्च 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा। मैकेनिकल एवं इलेक्ट्रिकल काम पूरा कर जून-2014 में एसटीपी को चालू कर दिया जाएगा। निगमायुक्त ने कहा कि ऐसी व्यवस्था की जाए कि काम तय समय सीमा में पूरा हो जाए।

इंटरप्रिटेशन सेंटर का निरीक्षण भी किया

निगमायुक्त ने सिरपुर तालाब के समीप निर्मित इंटरप्रिटेशन सेंटर का भी अवलोकन किया। उन्होंने यहां बचे हुए सीविल काम, आंतरिक साज-सज्जा, प्रदर्शनी हाल आदि के बारे में जारी निविदा की जानकारी ली और सिरपुर इंटरप्रिटेशन सेंटर के काम के लिए बुलाई गई निविदाएं आचार संहिता के बाद खोलने को लेकर चर्चा की।

निगमायुक्त ने सिरपुर इंटरप्रिटेशन सेंटर के समीप आयोजित होने वाले पर्यावरण दिवस कार्यक्रम के लिए स्थल का निरीक्षण किया और स्थल को कार्यक्रम के लिए तैयार करने एवं कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने वाले रास्तों की मरमत के निर्देश दिए। गौरतलब है कि निगमायुक्त ने एक दिन पहले ही कर्मचारियों की उपस्थिति को लेकर समक्षा बैठक भी ली थी। इसमें उन्होंने निर्देश दिए थे कि इस बात की निगरानी की जाए कि जिस कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसके वेतन रोकने के निर्देश दिए गए हैं उसका वेतन जारी न हो। निगमायुक्त ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों के वेतन खातों की जांच को भी कहा था।