MP: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शिक्षकों को नियुक्ति के पहले साल 70% वेतन और दूसरे साल से शत प्रतिशत वेतन मिलना शुरू हो जाएगा. बता दें कि कमलनाथ सरकार में नए सरकारी टीचर्स के लिए 3 साल का प्रोबेशन पीरियड और इस दौरान पहले साल मूल वेतन का 70%, दूसरे साल 80% और तीसरे साल 90% और चौथे से 100% सैलरी देने का नियम बनाया गया था. 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरकारी शिक्षकों की सैलरी को लेकर बड़ी घोषणा की है. सीएम शिवराज ने बुधवार को कहा कि शिक्षकों को नियुक्त के पहले साल 70% वेतन और दूसरे साल से शत प्रतिशत वेतन मिलना शुरू हो जाएगा. 

दरअसल, सीएम हाउस में बुधवार को नवनियुक्त शिक्षकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम रखा गया था. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि आज मैं एक फैसला कर रहा हूं, एक काम जो पिछली सरकार ने गलत किया था, उसको मैं थोड़ा सुधार रहा हूं. अब  पहले साल 70% और दूसरे साल 100% सैलरी दी जाएगी. चार हिस्सों में बांटना मुझे तो न्याय नहीं लगता, तरसा-तरसा कर देना मुझे ठीक नहीं लगता. इसलिए पहले साल आपकी परीक्षा का है तो 70%, दूसरे साल अच्छा पढ़ाओगे तो 100% वेतन."

उन्होंने आगे कहा, "मैं मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग को बधाई देना चाहूंगा. आपने बहुत गंभीरता से नई शिक्षा नीति लागू करने का काम किया है, लगातार हम लोग प्रयास कर रहें है. नेशनल अचीवमेंट सर्वे में हम लोग 17वें नंबर पर थे, आज हम लोग 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं.’ 

उन्होंने जानकारी दी कि वर्ष 2021 से लेकर अब तक 60 हजार से अधिक शिक्षक नियुक्त हुए हैं, 53 जिलों के हिसाब से पिछले 3 सालों में प्रदेश के प्रत्येक जिले में औसतन 1000 से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति हुई हैं.