विशाखापट्टनम में बुधवार की रात कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों के नाम रही। आईपीएल 2024 के 16वें मैच में केकेआर के बैटर्स ने जमकर कोहराम मचाया। कोलकाता की पारी में गेंद मैदान पर कम ग्राउंड से बाहर ज्यादा नजर आई। 20 ओवर की पारी में केकेआर ने बल्लेबाजों ने 22 चौके और 18 गगनचुंबी छक्के जमाए। कोलकाता ने आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया और सनराइजर्स हैदराबाद का रिकॉर्ड बस यूं समझ लीजिए बाल-बाल बच गया।

दूसरा सबसे बड़ा स्कोर

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा टोटल खड़ा किया। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ केकेआर ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 272 रन टांगे। सुनील नरेन ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंदों पर 85 रन ठोके। वहीं, डेब्यूटेंट अंगकृष रघुवंशी भी महफिल लूटने में पीछे नहीं रहे और उन्होंने 27 गेंदों पर 54 रन जड़े। अंतिम ओवरों में रसेल ने अपनी मसल्स पावर के दम पर 19 गेंदों पर 41 रन जड़े, तो रिंकू सिंह ने 8 गेंदों पर 26 रन ठोके।

सबसे ज्यादा छक्के

केकेआर ने अपनी पारी के दौरान 18 छक्के लगाए, जो एक नया रिकॉर्ड भी है। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल के एक मैच में 17 छक्के ही लगा सकी थी और टीम ने यह कारनामा साल 2018 में किया था। 18 में से 7 छक्के तो नरेन के बल्ले से ही निकले, जबकि तीन अंगकृष और इतने ही रसेल ने सिक्स जमाए।

दिल्ली के खिलाफ सर्वाधिक छक्के

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स एक मैच में सर्वाधिक छक्के लगाने वाली टीम भी बन गई है। इससे पहले दिल्ली के खिलाफ कोई भी टीम 18 छक्के नहीं लगा सकी थी। दिल्ली के गेंदबाजों ने विशाखापट्टनम में दिल खोलकर रन लुटाए।

टी-20 का पांचवां सबसे बड़ा स्कोर

केकेआर ने सिर्फ आईपीएल ही नहीं, बल्कि टी-20 क्रिकेट का पांचवां सबसे बड़ा स्कोर भी खड़ा किया है। टी-20 क्रिकेट में सबसे बड़ा टोटल स्कोर बोर्ड पर लगाने का रिकॉर्ड नेपाल के नाम है। नेपाल ने साल 2023 में 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 314 रन बनाए थे।