उधम सिंह नगर । उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में एक साइको ‎किलर प‎ति ‎को पत्नी की हत्या के आरोप में पु‎लिस ने अरेस्ट ‎किया है। ‎मिली जानकारी के अनुसार युवक संतोष कुमार ने दो महीने पहले अपनी पत्‍नी केदल की हत्‍या कर शव गड्ढे में गाड़ दिया। फिर साइको किलर ने नाबालिग साली से दुष्कर्म किया। हैवा‎नियत की हद पार करते हुए साली के नाखून उखाड़ दिए और प्राइवेट पार्ट जख्‍मी कर दिया। पुलिस ने आरोपी को अरेस्‍ट कर लिया है। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने पत्‍नी के शव को जमीन से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पु‎लिस द्वारा पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे शक था कि पत्नी का उसके भाई के साथ अवैध संबंध थे। दोनों के बीच आएदिन झगड़ा हुआ करता था। 2019 में पत्नी ने उसके खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज करवाया था। वह तीन माह की जेल भी काट कर आया था। इसी बात को लेकर दो महीने पहले रात में दोनो के बीच झगड़ा हो गया। आरोपी ने उसकी लाठी-डंडे से हत्या कर शव को नाले में दफन कर दिया।
वहीं एसएसपी मंजू नाथ टीसी ने दो महीने पहले हुए मर्डर का खुलासा करते हुए बताया कि 27 जुलाई को धर्मपाल ने थाने में सूचना दी थी कि गांव प्रतापपुर निवासी संतोष कुमार ने अपनी पत्नी की हत्या कर शव को गड्ढे में गाढ़ दिया है। गौरतलब है ‎कि आरोपी संतोष कुमार की पहली पत्नी रंभा की मौत भी संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी। 10 साल पूर्व रंभा की मौत जल कर हुई थी। पुलिस पहली पत्नी की मौत को भी कटघरे में खड़ा कर रही है।पुलिस के मुताबिक, संतोष और रंभा के तीन बच्‍चे हैं। रंभा की मौत के बाद उसने केदल से शादी की। केदल यूपी के देवरिया की रहने वाली थी। केदल से भी उसे तीन बच्‍चे हुए। आरोप है कि पहले बच्चे को संतोष ने बेच दिया था। दूसरी लड़की को मार दिया। हालांकि पूछताछ में संतोष ने बताया कि दूसरी लड़की मरी हुई पैदा हुई थी। 
आरोपी ने पूछताछ में बताया ‎कि दो महीने पहले उसने केदल की हत्या कर शव को गड्ढे में गाढ़ दिया। इसके बाद वह अपने ससुराल पहुंचा और अपनी नाबालिक साली को घर ले आया। यहां उसने उसके साथ दुष्कर्म कर कथित शादी कर ली। इन दो माह में आरोपी ने नाबालिग को कई प्रकार की प्रताड़ना दी। एसएसपी मंजू नाथ टीसी के अनुसार आरोपी साइको है। जिस तरह से उसने पत्‍नी की हत्‍या की है, उससे लगता है कि उसने पहली बीवी की भी हत्‍या की है। ‎फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।