राजस्व मंत्री आतिशी ने कश्मीरी गेट स्थित कांवड़ शिविर का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया 
कहा -सावन के पवित्र महीने में शिवभक्तों की सेवा करना पुण्य और आस्था का काम, इस दिशा में कांवड़ियों को तमाम सुविधाएँ मुहैया कर अपनी जिम्मेदारी निभा रही केजरीवाल सरकार  


नई दिल्ली । केजरीवाल सरकार कांवड़ियों की सुविधा के लिए दिल्लीभर में 200 कांवड़ शिविर लगा रही है। इससे संबंधित तैयारियों का जायजा लेने के लिए राजस्व मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को कश्मीरी गेट स्थित महाराजा अग्रसेन पार्क के कांवड़ शिविर का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारीयों को निर्देश देते हुए राजस्व मंत्री आतिशी ने कहा कि, कांवड़ शिविर में कांवड़ियों की सुविधाओं के लिए सभी जरुरी सुविधाओं का पुख्ता इंतजाम किया जाए ताकि शिवभक्तों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि, सावन के पवित्र महीने में शिवभक्तों की सेवा करना पुण्य और आस्था का काम है। इस दिशा में कांवड़ियों को तमाम सुविधाएँ मुहैया कर केजरीवाल सरकार अपनी जिम्मेदारी निभा रही है।
बता दे कि ये केजरीवाल सरकार के सबसे बड़े कांवड़ शिविरों में से एक है जहाँ एक समय में लगभग 10,000 कांवड़ियों के रुकने का इंतजाम किया जा सकता है।  यहाँ कांवड़ियों के प्रसाद ग्रहण करने के लिए एक बड़ा डाइनिंग हॉल भी तैयार किया गया है। 
इस मौके पर राजस्व मंत्री आतिशी ने कहा कि, पिछले 8 सालों से सावन के पवित्र महीने में केजरीवाल सरकार कांवड़ियों की सुविधाओं के लिए शिविर लगाती है। इस साल भी दिल्ली भर में 200 कांवड़ शिविर लगाए जा रहे है जहाँ कांवड़ियों के लिए तमाम सुविधाएँ मौजूद रहेंगी। इसमें वाटरप्रूफ टेंट, रहने-सोने की व्यवस्था, साफ़ पानी, शौचालय सहित अन्य व्यवस्था की जाती है। कांवड़ियों के कांवड़ रखने के लिए विशेष स्टैंड मुहैया करवाए जाते है। साथ ही हर कांवड़ शिविर में मेडिकल सुविधाएँ होती है, डॉक्टर-नर्स मौजूद होते है  ताकि कांवड़ियों को जरुरत पड़ने पर तुरंत उपचार दिया जा सकें और कांवड़ियों की सुविधाओं के लिए स्थानीय डिस्पेंसरियों को शिविरों से जोड़ा गया है। किसी भी आपात स्थिति के लिए कैट्स एंबुलेंस को जोड़ा गया है। अस्पतालों को कांवड़िये के इलाज के लिए विशेष प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं। 
राजस्व मंत्री आतिशी ने कहा कि हम सभी को कांवड़ियों का धन्यवाद करना चाहिए कि, हरिद्वार से जल लाकर भगवान् भोलेनाथ की भक्ति का जो काम हम नहीं कर पाते वो पुण्य का काम हम सभी के लिए कांवड़िए कर रहे है। ऐसे में इन कांवड़ियों की सेवा करना केजरीवाल सरकार की प्राथमिकता और जिम्मेदारी है और हम अपने कांवड़ शिविरों में  शिवभक्त कांवड़ियों के लिए सभी सुविधाएँ सुनिश्चित करेंगे। 
उन्होंने अधिकारीयों को निर्देश देते हुए कहा कि, कांवड़ यात्रा के दौरान जिला प्रशासन अलर्ट पर रहे ताकि कांवड़ियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े साथ ही शिविर में कांवड़ियों को हर जरुरी सुविधाएँ मिले। कांवड़ियों की सुरक्षा और सुविधाओं के लिए हर जरुरी कदम सुनिश्चित किया जाए। 
बता दे कि सावन महीने में लाखों की संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार से जल लेने जाते है। ऐसे में दिल्ली सरकार राजधानी में जगह-जगह कांवड़ शिविर लगाती है। जहाँ कांवड़ियों के रुकने और आराम करने के लिए हर जरुरी सुविधाएँ मुहैया करवाई जाती है। ऐसे में इस साल भी केजरीवाल सरकार, दिल्ली में कांवड़ियों की सुविधा के लिए लगभग 200 कांवड़ शिविर लगवा रही है। जो पिछले साल की तुलना में 2 दर्जन अधिक है। साथ ही सबसे ज्यादा 85 शिविर शिविर पूर्वी दिल्ली, उत्तरी पूर्वी दिल्ली और शहादरा जिले में लगाये गए है क्योंकि ये तीनों जिले कांवड़ियों के एंट्री-एग्जिट पॉइंट है।