बीजेपी ने सभी 224 सीटों के लिए 3 नाम भेजे

 
बैंगलुरू ।
कर्नाटक में चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है और 45 दिनों से भी कम समय में 224 विधानसभा सीटों वाले राज्य को एक नई सत्तारूढ़ पार्टी और एक प्रभारी मिलेगा। कांग्रेस ने 42 नामों के साथ अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। कर्नाटक में लगातार दूसरा ऐतिहासिक कार्यकाल हासिल करने की दृष्टि से सत्तारूढ़ भाजपा न केवल अपने अभियान के जरिए निशानों पर राजनीतिक दिग्गजों को तैनात कर रही है, बल्कि स्टार पावर को भी शामिल कर रही है। भगवा पार्टी ने विक्रांत रोना स्टार सुदीप संजीव, जिन्हें किच्चा सुदीप के नाम से भी जाना जाता है, सहित कई कन्नड़ अभिनेताओं से संपर्क किया है। पीएम मोदी बांदीपुर टाइगर रिजर्व का दौरा करने और संरक्षण गतिविधियों में शामिल फ्रंटलाइन फील्ड स्टाफ और स्वयं सहायता समूहों के साथ बातचीत करने के लिए भी तैयार हैं। उनका मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में थेप्पकडु हाथी शिविर का दौरा करने और टाइगर रिजर्व के क्षेत्र निदेशकों के साथ बातचीत करने का भी कार्यक्रम है, जिन्होंने हाल ही में संपन्न प्रबंधन प्रभावशीलता मूल्यांकन अभ्यास के 5वें चक्र में सर्वोच्च स्कोर किया है। वह इंटरनेशनल बिग कैट्स एलायंस (आईबीसीए) भी लॉन्च करेंगे। 
कर्नाटक कांग्रेस ने 42 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। दो बीजेपी टर्नकोट, बाबूराव चिचानसुर (एमएलसी) और एनवाई गोपालकृष्ण (पिछले हफ्ते बीजेपी विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया) को गुरमित्कल और मोलाकलमुरु निर्वाचन क्षेत्रों से टिकट मिला। बाबूराव गुरमित्कल सीट से और गोपालकृष्ण मोलाकलमुरु से चुनाव लड़ेंगे।
बीजेपी ने सभी 224 सीटों के लिए 3 नाम भेजे हैं। चुनाव निकाय 9 अप्रैल तक किसी एक नाम पर फैसला करेगा। कुछ वरिष्ठ, ईश्वरप्पा, टिकट से चूक सकते हैं। पार्टी का झुकाव नए चेहरों को लाने की ओर है। दिग्गज भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने कन्नड़ सुपरस्टार किच्छा सुदीप के पार्टी को समर्थन पर प्रसन्नता व्यक्त की है और कहा कि वह एक प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता हैं। वह जहां भी जाते हैं, यह बीजेपी के लिए मददगार होता है। शिवमोग्गा के एक वकील ने राज्य चुनाव निकाय को पत्र लिखकर 13 मई को चुनाव खत्म होने तक किच्चा सुदीप की फिल्मों के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की है। वकील केपी श्रीपाल ने कन्नड़ सुपरस्टार द्वारा अपना समर्थन देने के घंटों बाद पत्र लिखा।