नई दिल्ली| भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा है कि किसी के कहने से भारतीय जनता पार्टी और उनकी विचारधारा न तो कमजोर होने जा रही है और न ही समाप्त होने वाली है।

दरअसल, भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे राहुल गांधी ने शनिवार को कर्नाटक के बेल्लारी में भाजपा पर जोरदार हमला बोलते हुए यह आरोप लगाया कि उन्हें और देश के करोड़ों लोगों को यह लगता है कि भाजपा और संघ की नफरत एवं हिंसा वाली विचारधारा देश को बांट रही है, कमजोर कर रही है। राहुल ने इस विचारधारा को हिंदुस्तान पर एक प्रकार से आक्रमण करार देते हुए कहा कि इसलिए उन्होंने इस यात्रा को भारत जोड़ो यात्रा का नाम दिया है।

कर्नाटक के बेल्लारी में राहुल गांधी द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देश की राजधानी दिल्ली में दिया। नड्डा ने दिल्ली के नेहरू मेमोरियल ऑडिटोरियम में प्रथम मदन लाल खुराना मेमोरियल लेक्च र को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उनकी विचारधारा, न तो किसी के कहने से समाप्त होने वाली है और न ही किसी के कहने से कमजोर होने वाली है।

कांग्रेस द्वारा देश में लगाए गए आपातकाल का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा कि आज की पीढ़ी यह भूल गई होगी कि आपातकाल था क्या? लेकिन आपातकाल के दौरान जिन लाखों लोगों को मीसा कानून के तहत जेल भेजा गया था उसमें से एक बड़ी तादाद उनके विचारधारा से जुड़े लोगों की ही थी।

आपातकाल के दौरान मदन लाल खुराना के 19 महीने जेल में रहने और पार्टी के विकास में उनके योगदान को याद करते हुए नड्डा ने कहा कि खुराना जैसे दिग्गजों ने पार्टी की नींव रखी जो कभी कुर्सी से नहीं जुड़े बल्कि विचारधारा पर अडिग रहे, लगातार चलते रहे और मुद्दों से जुड़े रहे।