भोपाल ।    इंदौर की बेटी कुरांगी नागराज ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का इंटरव्यू लिया। कुरांगी ने 'द लाड़ली शो' में शिवराज सिंह चौहान से कई सवाल पूछे। कुरांगी के हर सवाल का जवाब शिवराज सिंह चौहान ने बड़े ही प्यार से दिया। वह कुरांगी को बेटी कहकर बुला रहे थे। उन्होंने इंटरव्यू में बचपन की यादें। चाचा से हुई पिटाई, मां का प्यार, स्कूल में बिताये दिन याद किये। कुरांगी ने शिवराज सिंह चौहान से कहा कि मामा जी आप फस्ट आने पर स्कूटी गिफ्ट करते हो। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि स्कूटी के लिए आप को पढ़ना होगा। 12वीं में स्कूल में जो फस्ट आएगा, उसको सरकार की तरफ से स्कूटी मिलेगी। तुमको स्कूटी चाहिए, तो 12वीं में अच्छे नंबरों से पास होना होगा।

आप बड़े होते हैं, बचपन पीछे छूट जाता है;

लेकिन कई बार आप समय में पीछे चले जाते हैं, उन भूले बिसरे पलों में...ऐसे ही मासूम सवालों को सुलझाते-सुलझाते कब चालीस मिनट बीत गये; पता ही नहीं चला।

मध्य प्रदेश डाकुओं से था परेशान

शिवराज सिंह चौहान ने कुरांगी को मध्य प्रदेश के डाकुओं के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि बेटी तुम्हारे जन्म से बहुत पहले मध्य प्रदेश में डाकुओं का आतंक था। भिंड, मुरैना, शिवपुरी में इन शहरों में लोगों का घर से निकलना मुश्किल था। यह लोगों को उठाकर ले जाते थे। उनसे रुपये मांगते थे। रुपये देने वाले को छोड़ देते थे और नहीं देने वाले को मार देते थे।

डाकुओं से मुक्त हुआ मध्य प्रदेश

शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि फिर मुझे मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने का सौभाग्य मिला। मैंने पुलिस के अधिकारियों की बैठक बुलाई। मैंने उनसे साफ शब्दों में कहा कि मध्य प्रदेश में डाकू रहेंगे या मैं रहूंगा। मुझे डाकू मध्य प्रदेश में नहीं चाहिये। उनको पकड़ो मुर्दा या जिंदा। उसके बाद मध्य प्रदेश डाकुओं से आजाद हो पाया।