भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की गिनती दुनिया के खतरनाक ओपनर्स में होती है. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में उन्होंने तूफानी पारी खेली और सभी का दिल जीत लिया. इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया. रोहित शर्मा ने किया ये कमाल 

रोहित शर्मा ने किया ये कमाल 

रोहित शर्मा पहले वनडे मैच में बहुत ही बेहतरीन लय में नजर आए. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और भारतीय टीम को शुभमन गिल के साथ मिलकर मजबूत शुरुआत दी. उन्होंने 67 गेंदों में 83 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 3 लंबे छक्के शामिल है. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. 

बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड 

इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से नंबर 9 पर बैटिंग करने उतरे थे और उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में 51 रन बनाए थे. तब वह चोटिल थे फिर उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी की. इसी के साथ, रोहित अब लगातार 2 पारियों में नंबर 9 और नंबर 1 पर खेलते हुए अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ नंबर 9 पर खेलते हुए 51 रन बनाए. वहीं, श्रीलंका के खिलाफ ओपनिंग करते हुए 83 रन जड़े.

भारत को जिताए कई मैच 

रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में 29 शतक दर्ज हैं. वह वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. उन्होंने भारत के लिए 233 वनडे मैचों में 9376 रन बनाए हैं. वह लंबे छक्के लगाने के लिए फेमस रहे हैं. वह भारत के लिए साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली और साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली टीम का भी हिस्सा रहे हैं.