लखनऊ सुपरजायंट्स को आईपीएल 2024 सीजन में जोरदार झटका लगा है। प्रमुख तेज गेंदबाज शिवम मावी चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। एलएसजी ने बुधवार को एक वीडियो जारी करके मावी के बाहर होने की पुष्टि की।

शिवम मावी को मौजूदा सीजन में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। आईपीएल में दो साल में पहला मैच खेलने का इंतजार कर रहे मावी की वापसी को करारा झटका लगा है। याद दिला दें कि शिवम मावी ने पिछले साल गुजरात टाइटंस का प्रतिनिधित्‍व किया था, लेकिन तब भी उन्‍हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

उत्‍तर प्रदेश के तेज गेंदबाज को आईपीएल 2024 नीलामी में लखनऊ सुपरजायंट्स ने 6.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। बहरहाल, वीडियो में मावी ने खुलासा किया कि उन्‍हें टीम से जुड़ते समय चोट जरूर थी, लेकिन उन्‍हें उम्‍मीद थी कि सीजन में खेलने का मौका मिलेगा। हालांकि, चोट के कारण उन्‍हें टीम का साथ छोड़ना पड़ा और वो रिहैब प्रक्रिया पर ध्‍यान देंगे।

शिवम मावी ने क्‍या कहा

मुझे इसकी काफी कमी खलेगी। मैं चोट के बाद यहां आया और सोचा कि टीम के लिए मैच खेलूंगा। मगर दुर्भाग्‍यवश मुझे चोटिल होने के कारण जाना पड़ेगा। क्रिकेटर को इसके लिए मानसिक रूप से मजबूत होने की जरुरत है। अगर आपको इस तरह की चोट लगती है तो कैसे वापसी करेंगे और कैसे इसका ध्‍यान रखेंगे। हमारी टीम बहुत अच्‍छी है।

बता दें कि लखनऊ सुपरजायंट्स ने अब तक शिवम मावी के विकल्‍प की घोषणा नहीं की है।

एलएसजी के लिए एक और तगड़ा झटका

लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम मौजूदा सीजन में अपने खिलाड़‍ियों के आने-जाने के झटके को सहते हुए यहां तक बढ़ी है। मार्क वुड ने कार्यभार प्रबंधन के कारण अपना नाम वापस लिया, जिसकी जगह शमार जोसेफ को शामिल किया गया। हाल ही में डेविड विली बाहर हुए, जिनकी जगह मैट हेनरी को खेमे में जगह दी गई।

लखनऊ सुपरजायंट्स का अपडेटेड स्‍क्‍वाड

केएल राहुल (कप्‍तान), क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्‍टोइनिस, दीपक हूडा, देवदत्‍त पडिक्‍कल, रवि बिश्‍नोई, नवीन उल हक, कृणाल पांड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमार जोसेफ, मयंक यादव, मोहसिन खान, कृष्‍णप्‍पा गौतम, अर्शीन कुलकर्णी, एम सिद्धार्थ, एश्‍टन टर्नर, मैट हेनरी और मोहम्‍मद अर्शद खान।