पटना ।   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से बिहार में चुनावी शंखनाद करने जा रहे हैं। आज जमुई में वह जनसभा को संबोधित करेंगे और एनडीए के प्रत्याशी अरुण भारती के लिए वोट मांगेंगे। 

भ्रष्टाचारी, मोदी के खिलाफ अनाप-शनाप बाेलते रहते हैं

पीएम मोदी ने कहा कि पहले गरीबों का पैसा बीच में लूट लिया जाता था। अब वह पैसा सीधे आपके खाते में जा रहा है। जमुई में ही किसानों को 850 करोड़ से अधिक राशि उनके बैंक खाते में पहुंचे हैं। आप बताइए घमंडिया सरकार होती तो आपके खाते में पैसे पहुंचती क्या? राजद और कांग्रेस की सरकार होती तो आप फर्जी साइन भी करवा लेते और कहते कि पैसा पहुंच गया। बिहार ने जंगलराज का दंश झेला। आज भ्रष्टाचारी मोदी के खिलाफ अनाप-शनाप बाेलते रहते हैं। 

बिहार और देश को बहुत आगे लेकर जाना है

पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल में जो हुआ वह तो ट्रेलर है, अभी तो बहुत काम करना है। बिहार और देश को बहुत आगे लेकर जाना है। यह मोदी गरीबी के ताप को सहकर यहां तक पहुंचा है। इसलिए हर गरीबी का दर्द मोदी जानता और महसूस करता है। यह मोदी की गारंटी है कि आपका सपना ही मेरा संकल्प है। इसलिए केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण सर्वोच्च प्राथमिकता दी। बिहार के गरीबों को 37 लाख पक्के मकान मिले हैं। नौ करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिला है। और, मोदी की गारंटी है आगे पांच साल तक मिलता रहेगा।

जो लोग नौकरी के नाम पर जमीन लिखवा वह देश का भला कभी नहीं कर सकते

पीएम मोदी ने कहा कि राजद और कांग्रेस की सरकार के समय में जमुई नक्सल प्रभावित इलाका कहा जाता था। सरकारी योजना यहां नहीं पहुंचती थी। यहां नक्सली सड़कें नहीं बनने देते थे। आज एनडीए सरकार में जमुई विकास का पर्याय बन चुका है। नक्सलवाद दम तोड़ रहा है। अब इस इलाके एक्सप्रेस वे निकलेगा। लालू पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग नौकरी के नाम पर जमीन लिखवा वह देश का भला कभी नहीं कर सकते हैं। नीतीश बाबू भी रेल मंत्री रहे लेकिन उनके खिलाफ कभी शिकायतें नहीं आईं। कोई सवाल नहीं उठा। घमंडिया गठबंधन की सरकार में खराब हालत वाली ट्रेनें चलती थीं। आज वंदे भारत ट्रेनें बिहार में दौड़ रही है। 

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद बिहार को न्याय नहीं मिल पाया है। एनडीए सरकार ने बिहार को दलदल से बाहर निकाला है। नीतीश बाबू की इसमें बड़ी भूमिका रही है। 2024 का चुनाव बिहार और भारत के भविष्य के लिए काफी निर्णायक है। आज एक ओर कांग्रेस और राजद जैसी पार्टियां हैं, जिन्होंने अपनी सरकार के समय पूरी दुनिया में देश का नाम खराब किया। वहीं एनडीए की सरकार का संकल्प है विकसित भारत का निर्माण। खुशहाल बिहार का निर्माण। आप याद कीजिए कि 10 साल पहले देश में भारत को लेकर क्या राय थी। छोटे-छोटे देश जो आंटे के लिए तरस रहे थे, उनके आंतकी देश में अशांति फैलाते थे। कांग्रेस गुहार लगाती रहती थी। एनडीए सरकार जब आई तो कहा कि यह चंद्रगुप्त और अशोक का भारत है। हम किसी के सामने घुटने नहीं टेका।  आज भारत दुनिया का पांचवा अर्थव्यवस्था बन चुका है। भारत जब जी 20 की मीटिंग करता है तो उसकी चर्चा पूरे विश्व में होता है। 

पीएम बोले- रामविलास जी की कमी महसूस हो रही है

पीएम नरेंद्र मोदी ने जमुई और बिहार की जनता को प्रणाम किया। उन्होंने कहा कि यह जनसभा नहीं विजयी सभा है। कहा कि बिहार की 40 सीटें एनडीए को आशीर्वाद देने के लिए मैं आप सबको नमन करता हूं। इसलिए पूरा बिहार कह रहा है कि फिर एक बार एनडीए सरकार। मैं जब भी आपके बीच आया हूं आपका प्यार मिला। आज इस मंच से एक कमी महसूस हो रही है कि जब बिहार के बेटे और मेरे मित्र व पद्म विभूषण से सम्मानित राम विलास पासवान जी हमारे बीच नहीं है। मुझे संतुष्टि है कि रामविलास जी के विचारों को मेरे छोटे भाई चिराग पासवान अच्छी तरह से निभा रहे हैं। पीएम मोदी ने लोजपा प्रत्याशी अरुण भारती के लिए वोट मांगा। 

15 साल तक उनलोगों को मौका मिला लेकिन क्या किया

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर को आपने भारत रत्न दे दिया। इसके लिए हमलोग लगातार मांग कर रहे थे। मैं आपका स्वागत करता हूं। 2005 से पहले शाम में कोई घर से बाहर नहीं निकल पाता था। आज वह लोग बहुत बातें कर रहे हैं। 15 साल तक उनलोगों को मौका मिला लेकिन क्या किया। 2005 के बाद हमलोग आए तो शाम और रात में लड़का और लड़की घर से बाहर निकालते हैं। तेजस्वी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमलोगों के काम को अपना काम बता रहा है। हम कुछ दिन के लिए साथ क्या गए सारे काम को अपना बताने लगा। अब हम हमेशा के लिए इधर (एनडीए) आ गए हैं। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोगों ने कितना काम किया। 2005 से पहले हिन्दू-मुस्लिम का झगड़ा होता था। मुस्लिम समुदाय से अपील है कि भूलियेगा मत। हमलोग झगड़ा नहीं होने देंगे। फिर उनलोगों को वोट दीजिएगा तो झगड़ा शुरू करवा देगा। विपक्ष के झांसे में नहीं आना है। नीतीश कुमार ने सात निश्चय समेत कई योजनाओं का जिक्र कर बिहार सरकार की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि पहले भी आठ लाख नौकरी दिए थे। अब 10 लाख रोजगार देने के वादे पर काम कर रहे हैं। 

चिराग पासवान बोले- जमुई की जनता के गर्व की बात

लोजपा (रा.) प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि एक समय था जब जमुई नक्सल प्रभावित क्षेत्र माना जाता था। आज पीएम मोदी की जनसभाओं से जाना जाता है। चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार की भी तारीफ की। जमुई की जनता के लिए गर्व की बात है कि पीएम मोदी यहां आएं। आप सभी से अपील है कि 19 अप्रैल को एनडीए प्रत्याशी अरुण भारती को विजयी बनाएं। 

शॉल भेंटकर स्वागत किया पीएम मोदी का

लोजपा (रा.) के प्रमुख चिराग पासवान ने शॉल भेंटकर पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। वहीं भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह, समेत कई महिला नेत्रियों ने पीएम मोदी को शॉल भेंटकर उनका स्वागत किया। 

मंच पर पहुंचे पीएम मोदी और सीएम नीतीश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जमुई में जनसभा को संबोधित करने मंच पर पहुंच चुके हैं। उनके साथ सीएम नीतीश कुमार और चिराग पासवान भी मौजूद हैं। पीएम मोदी ने लोगों का अभिवादन किया। 

देवघर से जमुई के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा में लोगों की भीड़ उमड़ चुकी है। मंच पर सीएम नीतीश कुमार, दोनों डिप्टी सीएम, चिराग पासवान, उपेंद्र कुशवाहा पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी देवघर से जमुई के लिए रवाना हो चुके हैं। कुछ ही देर में वह मंच पर पहुंचेंगे।