दमोह ।  हिंडोरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत एक पति ने मंगलवार रात पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी और सुबह खुद ट्रेन के सामने कूद गया। आरोपित का एक हाथ कट गया और पैर का पंजा अलग हो गया। उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल से जबलपुर मेडिकल कालेज रेफर किया गया है। युवक के पास से दो पेज का सुसाइड नोट मिला है।

यह है घटनाक्रम

मोहसिन खान (30) निवासी हिंडोरिया वार्ड क्रमांक सात की शादी तीन साल पहले तौसीर खान (27) निवासी दमोह से हुई थी। मोहसिन ने सुसाइड नोट में लिखा कि वह पत्नी की जिद, तानों और गुस्से से परेशान हो गया था। वह दमोह में अपनी बहन के साथ रहना चाहती थी। तौसीर की मां उसका ज्यादा साथ देती थी। रात में मोहसिन ने पूछा तो वह कहने लगी कि ईद अपने मायके में मनाएगी। आरोपित ने सुसाइड नोट में लिखा कि रात करीब दो बजे उसने गुस्से में अपनी बीवी की गला दबाकर हत्या कर दी है। उसका एक बेटा हसनैन भी है, जिसे उसने साढू भाई को देने को कहा था। उसने दादी, मां, बड़े पापा, दोनों भाइयों और बड़ी बहन से बेटे का ख्याल रखने की बात भी कही। आरोपित ने कहा कि तौसीर ने उसके भाई जुबैर की पत्नी से झगड़ा करवाया जिसके कारण तलाक का केस चल रहा है। बुधवार सुबह करीब 8 बजे आरोपित बांदकपुर रेलवे स्टेशन पहुंचा और ट्रेन के सामने कूद गया। उसका एक हाथ और पैर का पंजा भी कट गया।

इनका कहना है

पति ने पारिवारिक कारणों से पत्नी की हत्या की है। आरोपित के सुसाइड नोट की जांच की जा रही है। हत्या और आत्महत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

राकेश कुमार सिंह, एसपी, दमोह