पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में मंगलवार को 5.4 तीव्रता का मध्यम भूकंप आया। इस दौरान और किसी के हताहत होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इस घटना की सूचना अधिकारियों ने दी। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, भूकंप का केंद्र क्वेटा से 150 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में 35 किलोमीटर की गहराई में था।

विवरण के अनुसार, भूकंप के झटके राजधानी क्वेटा, नोशकी, चागी, चमन, किला अब्दुल्ला, दलबादीन, पिशिन और प्रांत के कुछ अन्य इलाकों में महसूस किए गए।

पाकिस्तान मौसम कार्यालय ने कहा कि भूकंप के झटके पाकिस्तान-ईरान सीमा क्षेत्रों में भी महसूस किए गए।

हालाँकि, अधिकारियों ने किसी भी क्षेत्र से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं दी है जहाँ भूकंप के झटके महसूस किए गए थे, लेकिन बलूचिस्तान प्रांत अतीत में कई भूकंपों से प्रभावित हुआ है, जिसके परिणामस्वरूप जानमाल की हानि, चोटें, इमारतों और घरों को भारी क्षति हुई है।

अक्टूबर 2021 में बलूचिस्तान के हरनाई क्षेत्र में आए भूकंप में 40 लोगों की मौत हो गई थी और 300 अन्य घायल हो गए और दूरदराज के इलाके में बड़े पैमाने पर क्षति हुई थी।

सितंबर 2013 में, बलूचिस्तान के कई इलाकों में 7.8 तीव्रता का भूकंप आया, जिससे कम से कम 348 लोगों की मौत हो गई और अवारन और केच जिलों में 300,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए, 21,000 घर क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि दो दिन बाद 6.8 तीव्रता का एक और शक्तिशाली भूकंप अवारान जिले में आया और अन्य क्षेत्रों में सात लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।