खंडवा  ।   मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हरसूद, जिला खंडवा में सभा को संबोधित किया। वह यहां 'मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना' में तेंदूपत्ता संग्राहकों को हितलाभ वितरण' कार्यक्रम में आये थे। शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना के बारे में बताते हुए कहा कि अभी 1250 रुपये महीने मिल रहे हैं। इस राशि को 3 हजार रुपये तक करूंगा। कार्यक्रम के समापन पर उन्होंने तेंदुपत्ता तोड़ने वाली आदिवासी महिलाओं को चंपल पहनाई।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मैंने सरकार नहीं परिवार चलाया है। भाई-बहन का पवित्र रिश्ता और जिम्मेदारी निभाने में कोई कसर नहीं छोडूंगा। खंडवा जिला अद्भुत है। ओंकारेश्वर में शंकराचार्य की प्रतिमा लगी है। आपके क्षेत्र के विधायक और वन मंत्री दिनरात क्षेत्र के विकास की फिक्र करते हैं। लाड़ली बहना योजना के सर्वे बहनों ने कहा कि हमारी इज्जत बढ़ गई है। 1.32 लाख बहनें हैं। मुझे पता है कि कुछ रह गई हैं, इसलिए अब अविवाहित बहनों को भी जोड़ा जाएगा। 16 हजार करोड़ रुपये बहनों के दे रहा हूं। एक हजार से बढ़ा कर तीन हजार तक ले जाऊंगा।

रसोई गैस व बिजली बिल में होगी राहत

विजय शाह जी गांव में भूमिहीन को भी पत्ता देकर मकान बनाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में जिनके नाम छूट गये हैं। वह लोग चिंता ना करें। उनके लिये मैंने मुख्यमंत्री आवास योजना शुरू कर दी है। ढाई एकड़ सिंचित व पांच एकड़ असिंचित जमीन वालों को लाभ मिलेगा। रसोई गैस और बिजली का बिल में राहत दे रहे है।

सरकारी स्कूल के बच्चों को मिलेगा आरक्षण

कांग्रेस ने पाप किया है। प्रतिभावान बच्चों को आगे बढ़ने का अवसर नहीं दिया। मामा अब 60 प्रतिशत पर लेपटॉप दूंगा। अगले साल से सबसे ज्यादा नंबर लेन वाले 3-3 बच्चों को स्कूटी मिलेगी। मेडिकल कालेज की नीट परीक्षा की सरकारी स्कूल व प्राइवेट स्कूल की दो मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। सरकारी स्कूल के बच्चों को आरक्षण देकर प्रवेश दिलवाया जाएगा। पढ़ाई भी हिंदी में करवाएंगे। सामाजिक क्रांति मेरा संकल्प है।

भाजपा सरकार बनाने का लें संकल्प

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि बहनें जंगल जाती हैं, तो पैर में कांटे न लगे इसलिए चप्पल, पानी की केन, साड़ी और छाते के लिए 200 रुपये दिये जाएंगे। इस क्षेत्र में उद्योग में छूट देंगे। युवाओं को रोजगार के अवसर देंगे। मिलकर साथ चलेंगे। आपका आशीर्वाद भाजपा, विजय शाह, मुझे व नरेंद्र मोदी को दें। मेरे साथ भाजपा सरकार बनाने का संकल्प लें।