भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा। भारतीय फैंस के लिए भारत का क्रिकेट मैच किसी उत्सव से कम नहीं होता है। ऐसे में कामगार लोगों को यदि मैच के दिन छुट्टी के लिए अलग-अलग बहाने ढूंढने पड़ते हैं, लेकिन गुवाहाटी के लोगों को यह करने की जरुरत नहीं है क्योंकि असम सरकार ने पहले ही उन्हें आधे दिन की छुट्टी दे दी है।  
असम सरकार की तरफ से यह छुट्टी कामरूप मेट्रोपॉलिटन जिले के लोगों को मिली है जो क्रिकेट फैंस के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है। दरअसल 10 जनवरी को दोपहर 1 बजे तक यहां सारे सरकारी कार्यलय बंद हो जाएंगे।
असम सरकार की तरफ से रविवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार, जिले के सभी राज्य सरकार के कार्यालय और शैक्षणिक संस्थान दोपहर 1 बजे के बाद बंद रहेंगे।
जारी अधिसूचना में लिखा गया है "असम सरकार हर्षपूर्वक यह सूचित करती है कि 10 जनवरी 2023 को होने वाले भारत-श्रीलंका वनडे मैच के लिए कामरूप मेट्रोपॉलिटन के लोगों के लिए आधे दिन की छुट्टी रहेगी। यह मैत बारसापारा एसीए क्रिकेट स्टेडियम गुवाहाटी में खेला जाएगा। भारत और श्रीलंका की टीम वहां पहुंच गई है और सोमवार को दोनों टीम के खिलाड़ी यहां प्रैक्टिस भी करेंगे। 
3 मैच की सीरीज का दूसरा मैच 12 जनवरी को कोलकाता में और तीसरा और आखिरी मैच 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। आपको बता दें कि टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में 2-1 से जीत दर्ज की थी। अब टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वह वनडे में भी उस प्रदर्शन को जारी रखें।