शुरुआत से अगर कलाकार अपने लिए सशक्त भूमिका तलाश ले तो उसे वैसा काम मिलने लगता है ।अभिनेत्री भूमि पेडनेकर के साथ भी ऐसा ही रहा है। 'दम लगा के हईसा' और 'बाला' समेत कई फिल्मों का हिस्सा रहीं भूमि अब वेब सीरीज में कदम रख रही हैं।

हमेशा से पुलिस की वर्दी पहनना चाहती थीं भूमि पेडनेकर

अपनी पहली सीरीज 'दलदल' में वह पुलिस अधिकारी की भूमिका में नजर आएंगी । भूमि कहती हैं, "मुझे करियर के शुरुआती दौर से ही चुनौतियां पसंद रही हैं। खास बात यह है कि शुरू से ऐसी भूमिकाएं मिलीं, जिन्होंने मुझे मेरी सीमाओं से आगे जाकर काम करने की हिम्मत दी।"

भूमि पेडनेकर ने आगे कहा, "वेब सीरीज 'दलदल' का रोल बहुत चुनौतीपूर्ण है और मेरे लिए यह नया जोनर भी है। इसमें एक्शन का काफी मौका मिला है। मेरे रोल रीटा फरेरा में कई परतें हैं। वह बाहरी और अंदरूनी विचारों के मतभेदों के बीच फंसी है। मैं इसे पूरे आत्मविश्वास के साथ निभाने के लिए उत्सुक हूं।"

भूमि को कई बार मिली पुलिस की भूमिका

भूमि का कहना है, "मेरे पास पहले भी कई कहानियां आई हैं, जहां महिलाएं यूनिफार्म में थीं, लेकिन यह बहुत प्रभावशाली है। मैंने पहले इस तरह के रोल के बारे में न पढ़ा है, न देखा है। कहानी शुरू ही यहीं से होती है कि मेरा पात्र मुंबई की डीसीपी के तौर पर अपना काम शुरू करती है और वह कई मर्डर केस और अन्य क्राइम को सुलझाती है।

कहां रिलीज होगी भूमि की वेब सीरीज दलदल?

भूमि पेडनेकर की अपकमिंग वेब सीरीज 'दलदल' अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी। अभी रिलीज डेट का एलान नहीं किया गया है। आखिरी बार एक्ट्रेस को शाह रुख खान की निर्मित फिल्म 'भक्षक' में देखा गया था। इसमें भूमि की परफॉर्मेंस को काफी सराहा गया था। उन्होंने एक पत्रकार की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम मौजूद है।