दिल्ली के रहने वाले अशनीर ग्रोवर ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली और भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) अहमदाबाद से पढाई की है। उन्होंने अपनी खुद की कंपनी भारत पे शुरू करने से पहले कोटक इन्वेस्टमेंट बैंक, ग्रोफर्स, पीसी ज्वैलर्स लिमिटेड और अमेरिकन एक्सप्रेस जैसी कुछ प्रसिद्ध कंपनियों में काम किया है। उन्होंने 2018 में आधिकारिक तौर पर भारतपे लॉन्च किया है। भारतपे के नेटवर्क का जबरदस्त विस्तार हुआ है और इस एप्लिकेशन का एक करोड़ से भी डाउनलोड है। इन दिनों वह अमेरिकी टेलीविजन रियलिटी शो पर आधारित भारतीय रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया में जज बनने की वजह से भी चर्चित हैं।

समृद्ध परिवार से रखते हैं ताल्लुक- अशनीर ग्रोवर का जन्म 14 जून 1982 को दिल्ली में हुआ था। अशनीर एक समृद्ध एवं शैक्षिक बैकग्राउंड वाले परिवार से ताल्लुक रखते थे। उनके पिता एक चार्टर्ड एकाउंटेंट (CA) हैं और उनकी मां एक शिक्षिका हैं। इसलिए, उन्हें कभी भी सामाजिक और आर्थिक रूप से किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा। अशनीर ग्रोवर की शादी माधुरी जैन ग्रोवर से हुई है। उन्हें एक बेटा और एक बेटी है, जिसका नाम एवी ग्रोवर और मन्नत ग्रोवर है।

अशनीर ग्रोवर की शिक्षा- अशनीर ने आईआईटी दिल्ली से सिविल इंजीनियरिंग में बी.टेक की पढ़ाई  की है। वह अपने बैच के रैंक होल्डर थे। वह पढ़ने में इतने तेज थे कि ग्रेजुएशन के दिनों में हीउनका चयन फ्रांस के INSA Lyon – Institut National des Sciences Appliquées de Lyon के लिए हुआ था। उनका चयन एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत हुआ था। इसके लिए उन्हें फ्रांस सरकार से €6000 की छात्रवृत्ति भी मिली थी। बाद में उन्होंने आईआईएम अहमदाबाद से 2006 में एमबीए की डिग्री हासिल की।

अशनीर ग्रोवर का कैरियर- अशनीर ग्रोवर को कोटक इन्वेस्टमेंट बैंकिंग में पहली नौकरी मिली। अशनीर उपाध्यक्ष के रूप में शामिल हुए और वहां सात साल तक काम किया। साल 2013 में, अशनीर अमेरिकन एक्सप्रेस में कॉर्पोरेट डेवलपमेंट के डाइरेक्टर के रूप में शामिल हुए। कई MBA ग्रेजुएट्स के लिए यह उनका ड्रीम जॉब होता है। लेकिन, अशनीर एक स्टार्ट-अप से जुड़ना चाहते थे। तभी तो उन्होंने 2015 में अमेरिकन एक्सप्रेस छोड़ने और ग्रोफर्स में शामिल होने का फैसला किया। वह नवंबर 2017 में पीसी ज्वैलर्स लिमिटेड में नए व्यवसाय के प्रमुख के रूप में शामिल हुए पर वहां ज्यादा नहीं टिके। वहां छोड़ कर वह अपने भारतपे परियोजना पर काम शुरू किया। अक्टूबर 2018 में, अशनीर ने आधिकारिक तौर पर बीस से कम कर्मचारियों के साथ भारत पे लॉन्च किया।