इस्लामाबाद । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने समर्थकों को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा गिरफ्तार करने पर शांति बनाए रखने की सलाह दी है। इमरान के हवाले से कहा, मैं लोगों से शांतिपूर्ण रहने का आग्रह करता हूं, क्योंकि अगर आप हिंसक हो गए, तब उन्हें फिर से कार्रवाई का मौका मिलेगा। हमें हमेशा शांति से विरोध करना होगा। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व पीएम इमरान ने दावा किया कि उनकी गिरफ्तारी की संभावना अधिक है, हालांकि उन्होंने सभी मामलों में जमानत हासिल कर ली है। उन्होंने दावा किया, मेरे पास आवश्यक सभी जमानतें हैं, लेकिन स्थिति ऐसी है कि वे मुझे फिर से गिरफ्तार कर सकते हैं।
पूर्व प्रधानमंत्री ने हालांकि कहा कि शांतिपूर्ण विरोध एक मौलिक अधिकार है और कोई भी लोगों को जनरल हेडक्वार्टर के बाहर भी अहिंसक प्रदर्शन आयोजित करने से नहीं रोक सकता। उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी ने सरकार के साथ बातचीत शुरू करने के लिए कई प्रयास किए, लेकिन उन्हें चुनाव में कोई दिलचस्पी नहीं है।
हमने बातचीत के लिए अपनी टीम बनाई, लेकिन उन्होंने हमारे नेताओं को सलाखों के पीछे डाल दिया। इसका मतलब यह है कि यह पूर्व नियोजित है ताकि बातचीत का फल न मिले। पीटीआई अध्यक्ष ने दोहराया कि उनका सेना से कोई झगड़ा नहीं है। लेकिन मैंने सुना है कि दूसरी तरफ से मतभेद हैं, जाहिर है, उनके पास मेरे खिलाफ कुछ है।
इमरान के अनुसार, पंजाब की कार्यवाहक सरकार पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट और प्रतिष्ठान की प्रॉक्सी है। जब मुझे मौका मिलेगा, मैं उनके और आईजी के खिलाफ मामले दर्ज करूंगा। वे जो चाहें कर सकते हैं, लेकिन उन्हें जेलों का हवाला देना होगा।