सिडनी । खेलने- कूदने की उम्र मात्र 23 साल में एक लडका करोड़पति बन गया। इस लड़के ने दावा किया है कि जो लोग 9 से 5 की नौकरी करते हैं, वो अपनी जिंदगियां बर्बाद कर रहे हैं। कम उम्र में करोडपति बना इस लड़के का नाम कैम मोआर है। 
अपनी नौकरी छोडकर कैम अब काफी अच्छी जिंदगी जी रहे हैं। उन्होंने एक ई-कॉमर्स बिजनेस की शुरुआत की थी, जो तेजी से आगे बढ़ रहा है।  एक रिपोर्ट के अनुसार, कैम दक्षिणी ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं। वो अब छुट्टियां मनाकर जिंदगी का लुत्फ उठाते हैं। उनका कहना है कि कोई भी ऐसी जिंदगी हासिल कर सकता है। कैम ने कारपेंटर के काम की ट्रेनिंग लेना शुरू किया था, लेकिन उन्होंने ट्रेनिंग खत्म होने से छह महीने पहले ही ये काम छोड़ दिया। उनका कहना है कि वह थोड़े से पैसे के लिए 12 घंटे की शिफ्ट, हफ्ते में पांच दिन तक काम करके अपनी कमर तोड़कर परेशान हो गए थे।कैम ने 2020 में अपना करियर छोड़ ई-कॉमर्स इंडस्ट्री में कुछ बड़ा करने का सपना देखा। उन्होंने ऐसा कर एक बहुत बड़ा रिस्क लिया था। अब वो हर महीने 2 करोड़ रुपये से अधिक कमाते हैं। उन्होंने कहा कि जब पैसे आने लगे तो उनके होश उड़ गए। 
कैम ने बताया, बेशक, इसमें रिस्क शामिल था क्योंकि मैंने अपने दम पर सब किया है और मुझे लगता है कि यही चीज लोगों को सबसे ज्यादा डराती है। मेरा मानना है कि ऐसे लोग बिना सोचे समझे अपनी जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं।उन्होंने कहा, लोगों को बताया जाता है कि आपको जिंदगी में केवल स्कूल जाना है, फिर डिग्री लेनी है या बिजनेस करना है, घर खरीदना है और इसके लिए अपनी बाकी की जिंदगी पैसे चुकाने हैं। मैं कुछ वक्त के लिए उस मानसिकता के हिसाब चल रहा था, लेकिन एक बार जब मुझे एहसास हुआ कि मैं अपने लिए काम करके कितना पैसा कमा सकता हूं, तो मैं कभी पीछे नहीं हटा। अब कैम ऐसी ही जिंदगी जी रहे हैं, जैसी वो चाहते थे। 
साथ ही लोगों को अपनी कंपनी सिक्स फीगर ड्रॉप शिपर के जरिए ई-कॉमर्स इंडस्ट्री के बारे में बता रहे हैं। 2020 में अपना ब्रांड लॉन्च होने के बाद से उन्होंने 2500 से अधिक लोगों को कोचिंग दी है।कैम का कहना है कि वह आगे भी ऐसा करना जारी रखेंगे। जितना संभव हो सकेगा वो लोगों की आंखे खोलेंगे। उन्होंने बीएमडब्ल्यू एम5 कार खरीद ली है। इसके साथ ही छुट्टियां मनाते हैं। उन्होंने कहा कि कारपेंटरी के काम में उन्हें काफी मजा आता था लेकिन ये नौकरी बाकी नौकरियों की तरह जल्द ही बेकार लगने लगी।
वह कहते हैं, अब हर दिन वाकई में अलग है और मैं अपनी किस्मत का मास्टर हूं।उन्होंने कहा, मैं भेड़ होने के चलते उनसे नफरत नहीं करता। मैं बस इतना चाहता हूं कि लोग देखें कि वो अपनी जिंदगी के साथ क्या कर सकते हैं, बजाय कि 9-5 आत्मा को बर्बाद करने वाली शिफ्ट में काम करके। करोड़पति बनने के बाद कैम 6।46 करोड़ रुपये के घर में रह रहे हैं।