मुंबई । 15वें मैच में बुधवार को चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक मुकाबले में 18 रन से हरा दिया। पिछले सीजन में पॉइंट टेबल में 7वें नंबर रहने वाली चेन्नई की सीजन में यह लगातार तीसरी जीत है और वह पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। चेन्नई के जीत के हीरो रहे ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस। दोनों ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 74 बॉल पर 115 रन जोड़े। जिसकी बदौलत चेन्नई 200 रन के पार पहुंचने में कामयाब रहा। इसके बाद दीपक चाहर और लुंगी एनगिडी ने पहले 6 ओवर में ही कोलकाता की आधी टीम समेटकर चेन्नई को मैच पर हावी कर दिया।
रसेल-कमिंस ने खेली चमत्कारी पारी
21 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी कोलकाता टीम ने 31 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद आंद्रे रसेल और पैट कमिंस ने मिलकर 56 बॉल पर 120 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। रसेल ने 22 बॉल पर 54 और कमिंस ने 34 बॉल पर नाबाद 66 रन बनाए। सैम करन ने रसेल को बोल्ड कर चेन्नई को राहत दिलाई।
कोलकाता का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फेल
कोलकाता की शुरुआत खराब रही। टीम ने पहले ही ओवर में एक विकेट गंवा दिया। ओपनर शुभमन गिल एक बॉल खेलकर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उन्हें दीपक चाहर ने आउट किया। इसके बाद चाहर ने पावर-प्ले में ही नीतीश राणा, ओएन मोर्गन और सुनील नरेन को आउट कर KKR बैकफुट पर ला दिया। पावर-प्ले में कोलकाता को 5वां झटका लुंगी एनगिडी ने दिया।
चेन्नई के बल्लेबाजों के आक्रामक तेवर
चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट गंवाकर 220 रन बनाए। ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने IPL में अपनी चौथी और फाफ डुप्लेसिस ने 17वीं फिफ्टी जड़ी। डुप्लेसिस ने 60 बॉल पर 95 और ऋतुराज ने 42 बॉल पर 64 रन की पारी खेली। यह सीजन में दोनों की पहली फिफ्टी भी रही। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मोइन अली ने 12 बॉल पर 25 रन जड़े। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सीजन में पहली बार नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे और 17 रन बनाए।
चेन्नई ने नरेन-चक्रवर्ती को संभलकर खेला
चेन्नई ने कोलकाता के फिरकी गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन संभलकर खेला और कभी भी हावी नहीं होने दिया। दोनों को सिर्फ एक-एक विकेट से संतोष करना पड़ा। चक्रवर्ती के 4 ओवरों में चेन्नई के बल्लेबाजों ने 27 और नरेन के 4 ओवरों में 34 रन जोड़े। चेन्नई ने कमलेश नागरकोटी और प्रसिद्ध कृष्णा के ओवरों को टारगेट कर रनरेट मेंटेन रखा।
चेन्नई ने आखिरी 4 ओवर में 76 रन जोड़े
अच्छी शरुआत के बाद चेन्नई के पूरी पारी में आक्रामक शॉट लगाना जारी रखा। पावर-प्ले, मिडिल ओवर और डेथ ओवरों में चेन्नई ने अपना रन रेट मे कम नहीं होने दिया। आखिरी 4 ओवरों में चेन्नई ने 76 रन जोड़े और टीम के स्कोर को 220 तक पहुंचाया।