वर्ल्ड कप 2023 के लिए आईसीसी ने सचिन तेंदुलकर को बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने 'क्रिकेट के भगवान' को विश्व कप 2023 का ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है। यानी सचिन एकबार फिर नए रोल में वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ नजर आएंगे। विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर होना है।

सचिन को मिली नई जिम्मेदारी

सचिन तेंदुलकर को आईसीसी ने वर्ल्ड कप 2023 का ब्रांड एंबेसडर बनाया है। सचिन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच से पहले विश्व कप की ट्रॉफी को लेकर मैदान पर आएंगे। मास्टर ब्लास्टर 12 साल बाद भारत की धरती पर खेले जाने वाले इस मेगा इवेंट का शंखनाद करेंगे। सचिन ने अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान छह बार वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया। साल 2011 में सचिन भारत की विश्व चैंपियन टीम का हिस्सा भी रहे।

5 अक्टूबर से होगा टूर्नामेंट का आगाज

वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होना है। टूर्नामेंट के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होनी है। इंग्लैंड ने साल 2019 में कीवी टीम को ही मात देते हुए विश्व कप के खिताब को अपने नाम किया था। भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी।

भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आखिरी बार भारत ने विश्व कप की मेजबानी साल 2011 में की थी, तब एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 28 साल का सूखा खत्म करते हुए विश्व कप की ट्रॉफी को उठाया था। भारत ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को पटखनी दी थी।