14 सितंबर को निकलेगी शोभा यात्रा
आयोजन की तैयारियों को लेकर कल होगी शहर के प्रबुद्ध जनों की बैठक


भोपाल । विश्व प्रसिद्ध कथावाचक बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री 14 सितंबर से 17 सितंबर तक भोपालवासियों को कथा सुनाएंगे। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग रविवार को शहर के प्रबुद्ध जनों एवं विभिन्न समाजों की बैठक लेंगे। मंत्री सारंग ने बताया कि सम्पूर्ण विश्व में सनातन धर्म की ध्वजा लहराने वाले मध्यप्रदेश के बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के श्रीमुख से श्री हनुमंत कथा के श्रवण का सौभाग्य भोपालवासियों को मिलने जा रहा है।  उन्होंने कहा कि यह किसी एक संस्था का आयोजन नहीं है बल्कि सभी भोपालवासियों का आयोजन है। इसमें प्रत्येक भोपालवासी अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर सके इसके लिये भोपाल के विभिन्न समाजजनों की बैठक 3 सितम्बर रविवार को सायं 7 बजे लिंक रोड -1 स्थित गुजरती समाज भवन में आहूत की गई है।

14 सितंबर को होगी शोभायात्रा
मंत्री श्री सारंग ने बताया कि श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री 14 सितंबर को भोपाल पहुंचेंगे। उनके स्वागत में अन्ना नगर से शोभायात्रा निकाली जायेगी। यह यात्रा भोपाल के  विभिन्न मार्गों से होते हुए निकलेगी। यह यात्रा 3 बजे प्रारंभ होगी।

15 से 17 सितंबर को होगी श्री हनुमंत कथा
मंत्री श्री सारंग ने बताया कि 15 से 17 सितंबर तक शाम 4 बजे नरेला विधानसभा अंतर्गत पीपुल्स मॉल के पीछे कथा स्थल पर पंडित शास्त्री भोपालवासियों को श्री हनुमंत कथा सुनाएंगे। इस आयोजन में करीब 6 लाख से अधिक लोगों के आने की संभावना जताई जा रही है।

16 सितंबर को लगेगा दिव्य दरबार
मंत्री श्री सारंग ने बताया कि पंडित श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के दिव्य दरबार को लेकर उनके श्रद्धालुओं में काफी उत्सुकता रहती है। इसमें भाग लेने के लिए पुरुष और महिलाओं के अलावा बुजुर्ग भी बड़ी संख्या में पहुंचते हैं। दिनांक 16 अगस्त को कथा स्थल पीपुल्स मॉल के पीछे दोपहर 11 बजे दिव्य दरबार लगेगा। जहां पंडित श्री शास्त्री श्रद्धालुओं की अर्जी सुनेंगे।