बैंगलुरू । कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को कहा कि उन्होंने कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद सभी सरकारी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। उन्होंने कहा कि पिछली बार घोषणा 27 मार्च को की गई थी। इस बार हमें इसकी घोषणा 27 मार्च के बाद होने की उम्मीद थी। चूंकि घोषणा के बाद आदर्श आचार संहिता लागू होगी, इसलिए मैंने अपने सभी दौरे और कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। सीएम बोम्मई ने कहा कि अब से वह रैलियों, अभियानों और पार्टी गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे।
उल्लेखनीय है कि कर्नाटक के मैसूरु में बाघ परियोजना के 50 साल पूरे होने पर 9 अप्रैल को तीन दिवसीय मेगा कार्यक्रम का शुभारंभ करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाया गया है। सीएम बोम्मई ने मीडिया को बताया कि पीएम मोदी मैसूर में कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम काफी पहले तय किया गया था और वह इसमें शामिल होंगे। सीएम बोम्मई ने यह भी ऐलान किया कि गुरुवार से उनके आवास पर जनता दर्शन कार्यक्रम नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हमें नियमों का पालन करना होगा और आदर्श आचार संहिता हमें इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाने की अनुमति नहीं देगी।
मुख्यमंत्री ने भाजपा विधायकों को फोन करने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार पर हमला बोला और कहा कि शिवकुमार की हालत इतनी दयनीय है कि वह फोन कर हमारे विधायकों को कांग्रेस में शामिल होने के लिए मजबूर कर रहे हैं। वह बता रहे हैं कि वे 100 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में भाजपा विधायकों के नाम की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। वह भाजपा में आए मंत्रियों और विधायकों से भी संपर्क कर रहे हैं, लेकिन कोई भाजपा नहीं छोड़ेगा।