एशिया कप 2022 में भारत का पहला मैच पाकिस्तान के साथ है। 28 अगस्त को होने वाले इस मैच में दोनों टीमें जीत हासिल करना चाहेंगी। इस मैच से पहले भारत के कई खिलाड़ी पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी से मिले। भारत के विराट कोहली, ऋषभ पंत, युजवेन्द्र चहल और केएल राहुल ने अफरीदी के साथ मुलाकात की। 

एशिया कप से बाहर होने के बावजूद शाहीन पाकिस्तानी टीम के साथ एशिया कप के लिए यूएई पहुंचे हैं। अभ्यास सत्र के दौरान शाहीन किनारे पर बैठे थे और उनकी टीम के बाकी सदस्य नेट्स में कड़ी मेहनत कर रहे थे। भारतीय क्रिकेट टीम भी अभ्यास के लिए पहुंची और शाहीन को देखकर खिलाड़ियों ने उनसे बात की।

विराट कोहली, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत और केएल राहुल को अफरीदी के साथ बातचीत करते हुए देखा गया। इन दौरान खिलाड़ियों ने शाहीन के साथ हंसी-मजाक भी किया। इस मुलाकात का वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था और अब यह वायरल हो चुका है। 

शाहीन का एशिया कप से बाहर होना पाकिस्तान टीम के लिए बड़ा झटका है। भारत और पाकिस्तान के पिछले मुकाबले में शाहीन ने कहर बरपाया था। पिछले साल टी20 विश्व कप में ग्रुप स्टेज मैच में शाहीन ने भारत के रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को आउट किया था। उनकी अनुपस्थिति से पाकिस्तान का तेज गेंदबाजी आक्रमण थोड़ा कमजोर हुआ है। पीसीबी ने मोहम्मद हसनैन को एशिया कप के लिए शाहीन की जगह टीम में जगह दी है। इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप तक शाहीन के फिट होने की उम्मीद है।