न्यूयॉर्क। एक रिपब्लिकन सांसद ने आव्रजन में सुधारों की पैरवी करते हुए भारतीय प्रवासियों के योगदान का हवाला दिया और कहा कि वे अमेरिका में 6 प्रतिशत कर का भुगतान करते हैं। रिच मैककॉर्मिक ने कहा भारतीय अमेरिका में हमारे कुछ बेहतरीन नागरिकों का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने एशियाई भारतीयों के बारे में कहा वे लगभग 6 प्रतिशत करों का भुगतान करते हैं और शीर्ष उत्पादकों में से हैं जिनकी संख्या 4.5 मिलियन है जो 333 मिलियन की कुल अमेरिकी आबादी का 1.4 प्रतिशत है। 
पिछले साल अमेरिका ने आयकर में 4.9 ट्रिलियन डॉलर का संग्रह किया और इसका 6 प्रतिशत 294 अरब डॉलर होगा।
119000 डॉलर की औसत घरेलू आय के साथ जातीय समूहों में एशियाई भारतीयों की आय सबसे अधिक है। भारतीयों के पास उच्चतम शिक्षा है। उनमें से 43 प्रतिशत स्नातकोत्तर शिक्षा हासिल कर चुके हैं। उन्होंने कहा एशियाई भारतीय जिनकी जॉर्जिया राज्य के अटलांटा क्षेत्र में संख्या 137000 है समस्याएं पैदा नहीं करते हैं और कानूनों का पालन करते हैं। 
आपातकालीन चिकित्सा में विशेषज्ञता वाले डॉक्टर मैककॉर्मिक ने कहा कि जब वे आपातकालीन कक्ष में ओवरडोज के लिए आते हैं तो उन्हें अन्य लोगों की समस्या नहीं होती है क्योंकि ये सबसे अधिक उत्पादक और परिवार-केंद्रित होते हैं। मैककॉर्मिक एक निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं जो अटलांटा के उपनगरों को शामिल करके बना है। एक ऐसा क्षेत्र जिसने हाल के वर्षो में एशियाई भारतीयों की आमद देखी है जो विज्ञान और प्रौद्योगिकी क्षेत्रों के विकास से प्रेरित है।
भारतीयों के लिए स्थाई निवासी की स्थिति की लंबी प्रतीक्षा के साथ उनके लिए अधिक ग्रीन कार्ड उपलब्ध कराने का कानून पिछले कांग्रेस सत्र में समाप्त हो गया। कानून जिसमें दोनों पक्षों के सदस्यों और राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रशासन का समर्थन था कुछ अपवादों के साथ प्रत्येक देश के लिए 20000 ग्रीन कार्ड की सीमा को समाप्त कर दिया गया। मौजूदा सत्र में इस मामले के फिर से उठाए जाने की उम्मीद है। परिवार के सदस्यों सहित कुल 700000 के लिए 369000 भारतीय अपने रोजगार के आधार पर ग्रीन कार्ड की प्रतीक्षा कर रहे हैं। विदेश विभाग के अनुसार अक्टूबर 2011 तक अधिकांश भारतीयों के लिए किए गए रोजगार पर आधारित ग्रीन कार्ड आवेदनों को ही मंजूरी दी गई है।
केटो इंस्टीट्यूट ने चेतावनी दी कि भारतीयों के लिए प्रतीक्षा 90 साल तक बढ़ सकती है क्योंकि अधिक भारतीय विशेष रूप से अस्थायी कार्य वीजा पर पाइपलाइन में शामिल होते हैं। मैककॉर्मिक एक पूर्व समुद्री हेलीकॉप्टर पायलट और एक नौसेना कमांडर हैं जिन्होंने अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों के साथ डॉक्टर के रूप में काम किया था। उन्होंने 2022 के चुनाव में खुद को बाहरी बताया था और डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रतिद्वंद्वी बॉब क्रिश्चियन को हराने के लिए 62.2 प्रतिशत वोट हासिल किए। इससे पहले निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार का चयन करने के लिए रिपब्लिकन पार्टी के प्राथमिक चुनाव में उन्होंने जेक इवांस को हराया था जिसे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन प्राप्त था।