Twitter ने कैलिफोर्निया में एक संघीय न्यायाधीश से गुहार लगाकर उस मामले को खारिज करने को कहा है जिसमें कहा गया है कि सीईओ एलन मस्क की ओर से प्रस्तावित वह कार्रवाई जिसमें कर्मचारियों को काम पर लौटने और लंबे समय तक कार्य करने के लिए कहा गया था, उससे विकलांग श्रमिकों से भेदभाव का मामला बनता है।

ट्विटर के वकीलों ने बुधवार देर रात नवंबर महीने के उस मुकदमे को खारिज करने के लिए एक प्रस्ताव दायर किया है, उसमें इस बात का खंडन गया है कि कंपनी की किसी भी कार्रवाई को विकलांग लोगों पर लक्षित किया गया था या उन पर असंगत प्रभाव पड़ा था।

ट्विटर में मस्क की ओर से लागत में कटौती के लिए  नवंबर की शुरुआत में लगभग 3,700 कर्मचारियों को निकाल दिया गया। मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में कंपनी का अधिग्रहण किया था, वे टेस्ला के सीईओ भी हैं। मस्क के ट्विटर अधिग्रहण के बाद उन अन्य सैकड़ों लोगों ने भी इस्तीफा दे दिया जिन्हें काम के घंटों में सख्ती से नाराजगी थी या पद छोड़ने के लिए कहा गया था।

कंपनी ने बुधवार की फाइलिंग में कहा कि जिस कर्मचारी को नौकरी से निकाला गया था, उसने रोजगार से संबंधित कानूनी विवादों को निपटाने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए और अपने दावों को मध्यस्थता में भेजने के लिए कहा।

कंपनी ने कहा कि अन्य पूर्व कर्मचारी, दिमित्री बोरोडेंको, श्रमिकों के एक वर्ग का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते क्योंकि मस्क ने कर्मचारियों को लंबे समय तक काम करने के लिए कहने से पहले उन्हें निकाल दिया था। ट्विटर के प्रस्ताव पर अप्रैल में सुनवाई होनी है।