अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए आईपीएल 2023 (IPL 2023) के 44वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटन्स (GT vs DC) को 5 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने निर्धारित ओवर में 130 रन का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की टीम 6 विकेट पर 125 रन ही बना सकी। दिल्ली ने इस जीत के साथ खुद को प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को बरकरार रखा है।

टॉस जीत कर दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शमी ने पहले ही ओवर में यह फैसला गलत साबित कर दिया। शमी ने चार ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट लेकर दिल्ली के टॉप ऑर्डर को नेस्तानबूत कर दिया। हालांकि, अक्षर पटेल (27) और अमन खान (51) ने टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। अमन ने टी20 करियर में अपनी पहली हाफ सेंचुरी पूरी।

स्कोर को हल्के में ले लिया था गुजरात ने

दिल्ली के 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन के स्कोर का पीछा करते हुए गुजरात की शुरुआत खराब रही। गुजरात ने लक्ष्य को कम आंकने की गलती कर दी। इसका दिल्ली के गेंदबाजों ने फायदा उठाया। गुजरात के चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए। हालांकि, हार्दिक पांड्या (नाबाद 59) और अभिनव मनोहर (26) ने टीम को संभालने की कोशिश की।

मैच का टर्निंग प्वाइंट

गुजरात को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 33 रन चाहिए थे। हार्दिक पांड्या और राहुल तेवतिया बल्लेबाजी कर रहे थे। 19वां ओवर ऐनरिक नॉर्खिया ने किया। इस ओवर की आखिरी तीन गेंद पर राहुल तेवतिया ने 3 लगातार सिक्स लगाया। मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया। अब गुजरात को आखिरी ओवर में 12 रन चाहिए था। जीत आसान लग रही थी।

दिल्ली की तरफ से अनुभवी गेंदाबाज ईशांत शर्मा करने आए। इस ओवर की पहली दो गेंद पर तीन गए। चौथी गेंद पर मोड़ आया और राहुल तेवतिया अपना विकेट गंवा बैठे। राइली रूसो ने एक्सट्रा कवर पर आसान कैच पकड़ा। इसके बाद आए राशिद खान ने ड्राइव करते हुए चौका मारने की कोशिश की, लेकिन राइली रूसो ने बेहतरीन ड्राइव लगाते हुए गेंद को लगभग रोक दिया। इस पर गुजरात को दो रन मिले। आखिरी गेंद पर जीत के लिए 7 रन चाहिए थे और मात्र 1 रन ही बने।