हॉलीवुड फिल्मों के नामी सितारों में से एक रॉबर्ट पैटिनसन विदेशों के साथ-साथ भारत में भी प्रचलित हैं। उनकी फिल्म 'ट्वाइलाइट' ने दर्शकों के दिलों पर एक अलग ही छाप छोड़ी है, रॉबर्ट पैटिनसन इन दिनों अपनी आगामी साइंस-फिक्शन फिल्म 'मिक्की 17' को लेकर सुर्खियों में हैं। आज ऑस्कर विजेता फिल्म निर्माता बोंग जून हो की इस अपकमिंग फिल्म से रॉबर्ट पैटिनसन का फर्स्ट लुक सामने आ गया है, जिसे देख दर्शकों के दिलों में फिल्म के लिए और उत्साह बढ़ गया है।

बोंग जून हो द्वारा निर्मित, निर्देशित और लिखित इस फिल्म में रॉबर्ट पैटिनसन मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म एडवर्ड एश्टन के उपन्यास 'मिक्की 17' पर आधारित है। इस निर्माणाधीन फिल्म का आज एक नया टीजर जारी किया गया,  इस फिल्म के सामने आए इस टीजर को देख साफ पता लग रहा है कि यह फिल्म सबको साइंस के द्वारा रची गई एक दुनिया में ले जाने वाली है।   

फिल्म में, रॉबर्ट पैटिनसन कथित तौर पर एक काल्पनिक बर्फ की दुनिया को बनाने के लिए भेजे गए एक डिस्पोजेबल एंप्लॉयी की भूमिका में हैं। यानी जितनी बार भी वह इस फिल्म में मरते हैं, उतनी बार ही कुछ यादों के साथ उनका एक नया उसकी कुछ यादों के साथ एक नया संस्करण जीवित हो जाता है। आपको बता दें, 92वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ फिल्म सहित चार अवॉर्ड जीतने वाली फिल्म 'पैरासाइट' के बाद 'मिक्की 17' निर्देशक 'बोंग जून हो' की पहली फिल्म होगी। 

रिलीज किए गए टीजर के साथ ही 'मिक्की 17' की रिलीज डेट का भी खुलासा हो गया है। रॉबर्ट पैटिनसन की 'मिक्की 17', 24 मार्च, 2024 को वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स द्वारा दुनियाभर में रिलीज की जाएगी। इसके साथ ही रॉबर्ट पैटिनसन अपनी साल 2022 में रिलीज हुई फिल्म 'द बैटमैन' के सीक्वल में ब्रूस वेन उर्फ बैटमैन के रूप में भी वापसी करेंगे। आपको बता दें, रॉबर्ट पैटिनसन ने डैनियल रैडक्लिफ, एम्मा वाटसन और रूपर्ट ग्रिंट स्टारर मशहूर फिल्म 'हैरी पॉटर एंड द गॉब्लेट ऑफ फायर' में लोकप्रिय हॉगवर्ट्स छात्र सेड्रिक डिगरी के रूप में अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी।