भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का काउंटडाउन शुरू हो गया है। 7 जून से दोनों टीमों के बीच द ओवल के मैदान पर खिताबी मुकाबला खेला जाना है। इंग्लैंड की कंडिशंस को देखते हुए कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कंगारू टीम को डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतने का प्रबल दावेदार मान रहे हैं। हालांकि, भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का ऐसा मानना नहीं है।

शास्त्री को टीम इंडिया पर भरोसा

रवि शास्त्री ने कहा कि भारत की इस टीम में आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करने की काबिलियत मौजूद है। उन्होंने कहा, "आपको मुकाबला करना होगा। कभी-कभी आपको अपने लक की भी जरूरत होती है। मैं यह नहीं कहता हूं कि हमने अच्छी क्रिकेट नहीं खेली है। हमने काफी अच्छी क्रिकेट खेली है। मैं हमेशा कहता हूं कि इस टीम में आईसीसी ट्रॉफी जीतने का दमखम है। जब मैं वहां था तब भी यही कहता था। खासतौर पर आखिरी तीन से चार साल में। मैं सोचता था कि टीम इतनी अच्छी है कि वह आईसीसी ट्रॉफी को जीत सके और अभी भी वो प्लेयर्स टीम में मौजूद हैं।"

ऑस्ट्रेलिया नहीं होगी फेवरेट

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच ने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में फेवरेट बिल्कुल भी नहीं होगी। उन्होंने कहा, "हर कोई कह रहा है कि ऑस्ट्रेलिया साफ तौर पर फेवरेट है, क्योंकि हम इंग्लैंड में खेल रहे हैं। हालांकि, यह एकमात्र टेस्ट है, जहां एक खराब दिन आपके जीतने के चांस को खत्म कर सकता है। ऑस्ट्रेलिया को भी चौकन्ना रहना होगा।"

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया ने चटाई थी धूल

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी में इसी साल धूल चटाई थी। चार मैचों की टेस्ट सीरीज को रोहित की पलटन ने 2-1 से अपने नाम किया था। हालांकि, यह सीरीज भारत में खेली गई थी, जबकि डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर खेला जाना है।