पटना । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सूरत की एक अदालत द्वारा कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को दोषी ठहराने और दो साल की सजा के बाद लोकसभा से अयोग्य ठहराने पर उनकी प्रतिक्रिया के बारे में पूछने पर नीतिश ने कहा अदालत के किसी भी फैसले पर कभी टिप्पणी नहीं की। नीतीश ने कहा कि मैं 17 साल से सरकार चला रहा हूं। कई मामले हैं। लेकिन कोर्ट के फैसले पर कभी कोई टिप्पणी नहीं की और न ही आगे कोई टिप्पणी करूंगा।
नीतीश ने कहा कि मैं केवल यह कहता हूं, कि जांच सर्वोत्तम संभव तरीके से की जानी चाहिए। सीएम कुमार ने पटना में सम्राट अशोक की जयंती मनाने के लिए आयोजित समारोह के मौके पर कहा कि मेरे लोग (संसद और विधान सभा के जनता दल-यूनाइटेड सदस्यों का जिक्र करते हुए) उनके (विपक्ष) साथ हैं ... वे उनके पक्ष में बोलते हैं, उन्होंने अफवाहों को दूर करने की कोशिश करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर जद-यू एक अलग लाइन पर चल रहा है। 
जद (यू) के विधायकों सहित बिहार में महागठबंधन (जीए) के सदस्यों ने राहुल गांधी की अयोग्यता के विरोध में विधानसभा परिसर के अंदर एक मार्च निकाला। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता बनाने पर कुमार ने कहा कि मैं इंतजार कर रहा हूं। मैं दो बार दिल्ली गया और कांग्रेस सहित सभी विपक्षी नेताओं से मिला। मैं इंतजार कर रहा हूं। यदि अधिक से अधिक विपक्षी दल एकजुट हों तब यह सभी के लिए अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि विपक्षी एकता उनका लक्ष्य है।