कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने  कोलकाता में एक विरोध-प्रदर्शन के दौरान विपक्षी दलों से  कहा कि बीजेपी को सत्ता की कुर्सी से हटाने के लिए विपक्ष को एकसाथ आना ही होगा। उन्होंने सभी दलों से 2024 के चुनाव में बीजेपी के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने का आग्रह किया।
ममता बनर्जी ने कोलकाता में आयोजित एक विरोध-प्रदर्शन में देशवासियों से अपील करते हुए कहा- हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, पारसी और सभी धर्मों के लोगों को भारतीय लोकतंत्र को बचाने के लिए बीजेपी के हराने के वास्ते एकसाथ आना होगा। बंगाल की सीएम ने कहा, 2024 की लड़ाई बीजेपी और नागरिकों के बीच की लड़ाई होगी।
टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर बंगाल के साथ कथित भेदभावपूर्ण रवैया रखने और फंड रोकने का आरोप लगाया है। इसके विरोध में वह कोलकाता में दो दिन का धरना दे रही हैं। ममता ने बीजेपी पर देश को बर्बाद करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, भारत में हर राजनीतिक दल को इस बीजेपी सरकार को हटाने के लिए साथ आना चाहिए। बीजेपी को हटाओ और देश के आम आदमी और भारतीय लोकतंत्र को बचाओ।
वहीं, विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने विरोध कार्यक्रम में मतदाताओं से राज्य में अगले पंचायत चुनावों और लोकसभा चुनाव में ‘टीएमसी को वोट नहीं पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया, ताकि ‘ममता बनर्जी सरकार को हटाने के आह्वान को गति दी जा सके।
अधिकारी ने कहा, टीएमसी सबसे भ्रष्ट सरकारों में से एक है, जिसे पश्चिम बंगाल के लोगों ने आजादी के बाद से देखा है। तृणमूल का मतलब चोर-डकैतों की पार्टी है। टीएमसी नेता केवल नौकरी बेचकर या रिश्वत लेकर अपनी जेब भरने में लगे हैं। भ्रष्ट शासन को सत्ता से बेदखल करना होगा और आने वाले दिनों में बीजेपी इसे पूरी तरह हटा देगी।