जयपुर के रामबाग पैलेस को एक पॉप्युलर ऑनलाइन ट्रैवल साइट द्वारा दुनिया के टॉप 10 होटल्स में शामिल किया गया है। बता दें कि रामबाग पैलेस कभी जयपुर राजघराने का गेस्ट हाउस हुआ करता था, जिसे 1835 में बनाया गया था। लेकिन आज यह एक आलीशन होटल में तब्दील हो चुका है, जहां आने वाले पर्यटक भारतीय संस्कृति और मेहमाननवाजी की अनूठी झलक देख सकते हैं और राजसी ठाट-बाट का एक्सपीरियंस ले सकते हैं। ये पैलेस अपनी नायाब खूबसूरती, इतिहास और बेहतरीन आर्किटेक्चर के लिए जाना जाता है।

​रामबाग पैलेस का इतिहास ​

रामबाग पैलेस, जिसे 'जयपुर का गहना' के रूप में जाना जाता है। कभी यह महाराजा सवाई मान सिंह द्वितीय और उनकी रानी महारानी गायत्री देवी का निवास स्थान हुआ करता था। पैलेस 47 एकड़ में फैला हुआ है, जिसमें एक बड़ा उद्यान, बड़ा बरामदा और लग्जुरियस रूम्स के साथ कई सारी ए वन सर्विसेस मौजूद हैं। यहां आने वाले मेहमानों को एकदम शाही ट्रीटमेंट मिलती है।  

​कितना है रामबाग पैलेस का एक दिन का किराया? 
 ​
रामबाग महल में अलग-अलग सुइट और रुम हैं, यहां एक रात रुकने का किराया 30 हजार से शुरू है। आज इस होटल में 70 से ज्यादा लग्जरी रूम हैं। यहां के प्रेसिडेंशियल सुइट को ‘सुख निवास’ के नाम से जाना जाता है। इस होटल में सुवर्ण महल, स्टीम, वरांडा कैफे, राजपूत रूम और पोलो बार जैसे रेस्टोरेंट ऑप्शन भी उपलब्ध हैं। इस होटल के ‘सुख निवास’ सुइट में अगर आप रुकना चाहते हैं तो आपको एक रात के लिए 10 लाख रुपये तक चुकाने पड़ सकते हैं। ऑफ-सीजन में भी इस सुइट में एक रात रुकने के लिए 4.7 लाख रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं।