ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस आज सोमवार (12 दिसंबर) को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश होने पहुंचीं। जैकलीन के साथ उनके वकील प्रशांत पाटिल और शक्ति पांडे भी मौजूद हैं। इस मामले में आज आरोपों पर विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक के कोर्ट में बहस होनी है। सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष अपनी दलीलें कोर्ट के सामने रखेगा।

इससे पहले 24 नवंबर को अभियोजन पक्ष द्वारा आरोप बिंदु पर बहस तैयार करने के लिए समय मांगे जाने के बाद दिल्ली की अदालत ने मामले में बहस 12 दिसंबर के लिए स्थगित कर दी थी। बॉलीवुड अभिनेत्री को कथित तौर पर 15 नवंबर को इस आधार पर नियमित जमानत दी गई थी कि जांच के दौरान आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया था, जो स्पष्ट रूप से इसे जमानत देने का मामला बनाता है।

जैकलीन को विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने 2 लाख रुपये के निजी मुचलके पर इस शर्त पर राहत दी थी कि वह अदालत की पूर्व अनुमति के बिना देश नहीं छोड़ेगी, और ईडी द्वारा पूछे जाने पर उन्हें जांच में शामिल होने का निर्देश दिया। बाद में निजी मुचलका भरने पर वह संक्षिप्त कार्यवाही के दौरान अदालत के समक्ष पेश भी हुईं।सप्लीमेंट्री चार्जशीट में पहली बार जैकलीन फर्नांडिस को आरोपी के रूप में नामित किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपनी रिपोर्ट में सुकेश चंद्रशेखर पर कई हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों को धोखा देने का आरोप है। सुकेश फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।