IPL 2023 का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है. पहला IPL मैच 31 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. 3 तेज गेंदबाज ऐसे हैं, जो IPL 2023 में जमकर कहर मचाएंगे और विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए बुरा सपना साबित होंगे. आइए एक नजर डालते हैं इन 3 गेंदबाजों पर  

1. मोहम्मद सिराज

भारत के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज लगातार साल दर साल सुधार करते जा रहे हैं. मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी से कुछ ऐसा कमाल दिखाया है कि वो भारत के लिए अब तीनों ही फॉर्मेट में खेलने लगे हैं. आईपीएल की बात करें तो मोहम्मद सिराज आरसीबी के लिए लगातार सुधार करते जा रहे हैं. उन्हें इस सीजन के लिए आरसीबी ने रिटेन किया है. सिराज ने डेथ ओवर्स में बढ़िया गेंदबाजी की है. उन्होंने केवल 8.78 की इकॉनोमी से ही रन खर्च किए हैं. 

2. एनरिच नॉर्खिया

दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया ने कुछ ही सालों में IPL में अपनी दमदार पहचान बना ली है. एनरिच नॉर्खिया आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जुड़ने के बाद काफी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. एनरिच नॉर्खिया में सबसे खास बात डेथ ओवर्स में बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करना है. एनरिच नॉर्खिया के पास डेथ ओवर्स में रन रोकने की ऐसी कला है कि वो इस आखिरी ओवरों में केवल 8.06 की इकॉनोमी से रन खर्च करते हैं.

3. राशिद खान

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान का जलवा पूरा क्रिकेट जगत देख रहा है. राशिद खान आज टी20 फॉर्मेट के बहुत ही खतरनाक गेंदबाज बन चुके हैं. आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से राशिद खान बहुत ही बेहतरीन गेंदबाज साबित हुए हैं. राशिद खान एक स्पिन गेंदबाज हैं और स्पिन गेंदबाज को डेथ ओवर्स में ज्यादा गेंदबाजी करते नहीं देखा जाता है, लेकिन राशिद खान के कुछ ओवर्स कप्तान डेथ ओवर्स में बचा कर रखता है, जहां उन्होंने केवल 6.38 की इकॉनोमी से ही रन खर्च किए हैं.