ऑमलेट खाना सभी को पसंद होता है। कुछ लोग नाश्ते में उबले अंडे खाना पसंद करना करते हैं, तो वहीं कई लोग ऑमलेट का स्वाद लेना चाहते हैं। इसमें मौजूद प्रोटीन शरीर को एनर्जेटिक रखने में काफी मदद करते हैं। ऑमलेट बनाना बहुत आसान है और यह शरीर के लिए सुपर हेल्दी है। चाहें तो आप इसे वेट लॉस जर्नी में भी शामिल कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं, हेल्दी आॉमलेट बनाने के पांच तरीके। 

मशरूम ऑमलेट

इसे बनाने के लिए एक कटोरे में कुछ अंडे फेंट लें। इसमें नमक, काली मिर्च और थोड़ा सा दूध मिलाएं। एक पैन को अच्छी तरह साफ कर लें। इसे गर्म करें और तेल डालें। अब इसमें मशरूम फ्राई कर लें। फेंटे हुए अंडे को डालें, अब इसमें प्याज और धनिया पत्ती डालें फिर इसे दोनों तरफ से सेंक लें।

मसाला ऑमलेट

इसे बनाने के लिए प्याज काट लें और उन्हें बारीक काट लें। फिर कुछ प्याज और हरी मिर्च भी काट लें। इसके लिए एक कटोरी में 2-3 अंडों को थोड़े से दूध, नमक और काली मिर्च के साथ फेंटें। अब पैन गर्म करें, इस पर तेल डालें, इसे धीमी आंच पर पकाएं। इस हेल्दी आमलेट को ब्रेकफास्ट में जरूर शामिल करें।

पालक ऑमलेट

कुछ पालक के पत्तों को जैतून के तेल में भूनें। अब इसे एक बाउल में नमक और काली मिर्च के साथ डालें। इसमें अंडे को फेंट लें। फिर पैन गर्म करें, अब इस पर मक्खन डालें, फिर अंडे का बैटर फैलाएं। जब यह थोड़ा पक जाए तो इस पर चिल्ली फ्लेक्स डालें और इसका आनंद लें।

चीज ऑमलेट

इस ऑमलेट को बनाने के लिए आपको बस अंडे, नमक, काली मिर्च पाउडर और बहुत सारे चीज़ की आवश्यकता है। इसके लिए आपको अंडे को अच्छी तरह से फेंटना है और इसे तवे पर डालें और आंच धीमी रखें। ऊपर से चीज़ भी डालें। इसे कुछ देर के लिए ढककर रख दें । फिर ऑमलेट को फोल्ड कर लें। तैयार है चीज ऑमलेट।

वेजिटेबल ऑमलेट

इस ऑमलेट को बनाने में थोड़ा समय लग सकता है। आपको अपनी पसंद की सब्जियों को बारीक काट लें। फिर उन्हें मक्खन में भूनें। एक कटोर में अंडे फेंटें, इसमें नमक और काली मिर्च मिलाएं। फिर सब्जियों को डालें। अब धीमी आंच पर पका लें। आप इसमें प्याज, पनीर और हरा धनिया भी डाल सकते हैं।